Sunday, August 7, 2022
Homeक्राइमOnline Live Show पर लडकियो से अश्लील बातें करने की चाह में...

Online Live Show पर लडकियो से अश्लील बातें करने की चाह में 14 वर्ष के लडके ने अपने मां के खाते से उडाये 1,40,000 रुपए

मनीष सिंहआजमगढ़: शिकातकर्ता वीरेन्द्र यादव निवासी रानीपुर मऊ नें साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ में प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी पत्नी के बैंक खाते से दिनांक 08.09.2021 से 12.10.2021 के बीच में कुल 1,40,000 रुपये कई बार में कट गये हैं।

पुलिस अधीक्षक साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ द्वारा इसकी जांच परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना आजमगढ़ द्वारा करायी गयी तो ज्ञात हुआ कि वादी के मोबाइल नंबर से ही फोन पे एकाउन्ट बनाकर कैश फ्री आनलाईन गेटवे के माध्यम से रुपये बैंक खाते से कटे हैं।

वादी को बुलाकर पुंछ-ताछ एंव मोबाईल चेक किया गया तो मोबाईल में उनके लडके रोहित के नाम से 3 ईमेल आईडी लागिन थी जिसकी My Activity और आये हुए मेल चेक किये गये तो ज्ञात हुआ कि RealU live show App से पेमेन्ट की कई मेल डिलीट होने के बाद ट्रैश फोल्डर में पडी हैं जिसमें लडकियो से लाइव शो पर बात करने के लिए डायमण्डस एंव टोकन कई सारे एमाउन्ट में खरीदे गये हैं।

वादी के मोबाईल पर RealU live show App डाउनलोड कर रोहित के ईमेल आईडी से ऐप लागिन किया गया तो लगभग 100 लडकियो से लाइव शो पर अपनी मां के बैक खाते से पेमेन्ट करके बात किया गया था।

वादी के लडके रोहित से इस संबंध में पूंछा गया तो बताया कि YouTube से सीखकर वह बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर एंव एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर उसने फोन पे यूपीआई बनाया था।उसके बाद वह RealU live show App पर लडकियो से बात करने के लिए प्रीमियम एकाउन्ट, डायमण्डस एंव टोकन के लिए यूपीआई से कई बार में पेमेन्ट किया था।


सर्तक रहें, सावधान रहें, अपने बच्चो के हाथ में बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, एटीम कार्ड, UPI पिन कदापि शेयर न करें। बच्चो के मोबाईल में इन्स्टाल ऐप्स एंव गेम के हमेशा चेक करते रहें।

मनीष सिंह, परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना आजमगढ़

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments