Thursday, January 20, 2022
Homeक्राइमबिहार से पकड़े गए चार साइबर ठगों पर 76 केस दर्ज, छह...

बिहार से पकड़े गए चार साइबर ठगों पर 76 केस दर्ज, छह राज्यों की पुलिस को थी तलाश

छत्तीसगढ़ की सरगुजा पुलिस ने बिहार में नवादा जिले के इस्लामगंज से चारों साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। इनपर छह राज्यों में 76 केस दर्ज हैं। आरोपियों से प्राप्त मोबाइल नंबर और उनकी अंतरराष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान (इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी, आइएमइआइ नंबर) की जानकारी नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर अपलोड की गई तो पता चला कि इनके खिलाफ तेलंगाना, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश केलोगों ने भी शिकायत की है।

अब संबधित राज्यों की पुलिस अपने प्रकरणों में गिरफ्तारी के लिए सरगुजा पुलिस से संपर्क कर रही है। सरगुजा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि नवादा (बिहार) के इस्लामगंज में दबिश देकर किराये केमकान में रह रहे साइबर ठग ग्राम अहारडीह, थाना गांडे, गिरीडीह (झारखंड) निवासी मो. शाहिद रजा, मो. जियुल्ल अंसारी, मो. अली हुसैन और मो. अयुब अंसारी को गिरफ्तार किया गया था।

चारों ने डीटीडीसी कोरियर कंपनी का फर्जी कस्टमर केयर पेज बनाया था। अंबिकापुर की एक युवती का समय पर सामान नहीं आने पर गूगल सर्च में ठगों का नंबर मिला था। ठगों ने जिन मोबाइल नंबर का उपयोग किया था, उसके टावर लोकेशन के आधार पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर बीते 26 दिसंबर, 2021 को जेल भेज दिया था।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments