Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमOnline App से लिया लोन, Pakistan नंबर से कॉल कर की साइबर...

Online App से लिया लोन, Pakistan नंबर से कॉल कर की साइबर ठगी

अभी तक आपने सुना है कि Fake Online Loan App का चीन से कनेक्शन है लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे पता चल रहा है कि फर्जी लोन एप का कनेक्शन Pakistan  से भी जुड़ गया है। इसी तरह का एक मामला मेरठ मैं आया है जहां पशुपालन विभाग के एक Junior Assistant ने ऑनलाइन एप से लोन लिया तो कुछ दिन बाद पाकिस्तानी नंबर से कॉल कर Cyber Criminals ने हजारों रुपए की ठगी कर ली।

फर्जी लोन एप का Pakistan Connection

मेरठ के रहने वाले अंकित सिंह पशुपालन विभाग में Junior Assistant हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले एक एप से लोन के लिए Apply किया था। कुछ देर के बाद ही तीन अलग-अलग कंपनियों से मैसेज आए और उन्होंने 9000 रुपए का लोन लिया और 1 सप्ताह के अंदर लोन वापस कर दिए। आरोप है कि लोन वापस करने के बाद लगातार उनके पास Pakistan के नंबरों से कॉल आ रही थी और Cyber Criminals  उनके फोटो को एक बच्ची और एक अश्लील वीडियो के साथ जोड़कर Viral करने की धमकी दे रहे थे।


ALSO READ: Cyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल


इसके बाद उनसे हजारों रुपए की ठगी कर ली। जब इस मामले में उन्होंने पुलिस से शिकायत की तो तो Cyber Cell की जांच में पता चला कि चीन के बाद अब पाकिस्तान से भी Cyber Criminals लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और लोन समेत KBC लॉटरी आदि के नाम पर पाकिस्तान से ठगी की जा रही है।


ALSO READ: How to Report Cyber Crime in India : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR


Cyber Cell के मुताबिक मेरठ में कुछ और ऐसे मामले सामने आए हैं जिनका कनेक्शन Pakistan से जुड़ा है। देव शर्मा नामक एक शख्स के पास उनके दोस्त हर्षवर्धन की Profile Pic लगी व्हाट्सएप नंबर से एक मैसेज आया जिसने ठगने मां की Heart Surgery के नाम पर Rs 5000 डलवा लिए। इसी तरह मुनेश देवी नामक एक महिला को Frenchise दिलाने के नाम पर Cyber Criminals  लाखों रुपए की ठगी कर ली।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments