Saturday, November 27, 2021
Homeक्राइमATM फ्रॉड गैंग का भांड़ाफोड़, साढ़े तीन लाख नगद के साथ पांच...

ATM फ्रॉड गैंग का भांड़ाफोड़, साढ़े तीन लाख नगद के साथ पांच गिरफ्तार, असलहे और बाइक भी बरामद

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की गोपीगंज पुलिस और साइबर क्राइम सेल की टीम ने एटीएम फ्रॉड करने वाले पांच सदस्यीय अंतरराज्यीय गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े आरोपियों के पास से साढ़े तीन लाख नगद और अलग-अलग बैंकों के 93 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। इनके पास से तीन अवैध असलहे और चार बाइक और एक कार बरामद हुई है।

पुलिस के अनुसार बीते माह गोपीगंज के एक एटीएम बूथ पर एक महिला को अपने झांसे में लेकर आरोपियों ने उसका कार्ड बदल दिया था और अलग-अलग एटीएम से 75 हजार रुपये निकाल लिए थे। महिला ने इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुटी हुई थी। इस दौरान इन्हें गोपीगंज थाना क्षेत्र के मिर्जापुर तिराहे से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से अलग-अलग बैंकों के 93 एटीएम कार्ड, साढ़े तीन लाख रुपये, तीन अवैध असलहे, फ्रॉड के पैसे से खरीदे गए चार बाइक और एक चार पहिया वाहन बरामद किया गया है।

पुलिस ने आगे बताया कि 12 अक्टूबर को चकसहाब की रहने वाली शबाना बेगम ने शिकायत दर्ज कराई थी कि हाइवे पर स्थित सेंट्रल बैंक के एटीएम से पैसा निकाल रहीं थी। इसी समय अज्ञात युवकों द्वारा धोखे से कार्ड को बदलकर 75 हजार रुपये निकाल लिया गया। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर घटना का अनावरण करने के लिए टीम गठित कर दी गई थी। इसके बाद आधार पर आजमगढ़ जनपद के सीसवारा गांव निवासी विशाल गौतम, भदों गांव निवासी अमलेश कुमार, जौनपुर जनपद के मेहरावां गांव निवासी शंकर कुमार, देवकली गांव के हीरालाल गौतम और खमौरा गांव के अजय भारती को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में जालसाजों ने बताया कि उनका पांच लोगों का गैंग है। सभी मिलकर एटीएम कार्ड बदलकर व पासवर्ड देखकर पैसा निकालने का काम करते हैं। घटना के पहले एटीएम मशीन की रेकी भी करते हैं। गाजीपुर, आजमगढ़, अलीगढ़, लखनऊ,प्रयाराज, दिल्ली, मुंबई, मध्य प्रदेश आदि जिलों में घटना को अंजाम दे चुके हैं। एसपी ने बताया कि जालसाजों के खिलाफ पूर्वांचल के कई जिलों में हत्या और हत्या के प्रयास सहित 20 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments