Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमदाऊद इब्राहिम के नाम पर Cyber Criminal कर रहे फ्रॉड, अगर आपके...

दाऊद इब्राहिम के नाम पर Cyber Criminal कर रहे फ्रॉड, अगर आपके पास भी ऐसा फोन आए तो रहे Alert

एक बार फिर से Underworld Don  दाऊद इब्राहिम का नाम सुर्खियों में है। इस बार दाऊद का नाम किसी दिल दहलाने वाली घटना को लेकर नहीं आया है बल्कि उसके नाम पर Cyber Criminal फ्रॉड कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पटना से आया है जिसमें Cyber Criminal ने पटना की रहने वाली एक महिला से 20 लाख रुपए की ठगी कर ली और दाऊद इब्राहिम के नाम का इस्तेमाल कर तीन करोड़ रुपए के RTGS लेनदेन के लिए उसके बैंक खातों का इस्तेमाल किया।

ऐसा है पूरा मामला

पटना के कंकड़बाग में रहने वाली एक महिला को Cyber Criminal ने फोन कर खुद को दाऊद इब्राहिम के नाम पर आपके पति और बच्चों को जान से मारने की धमकी दी। फोन करने वाले ने महिला के बच्चे के Mumbai और Delhi में रहने की बात कही और उसके पहने हुए कपड़े के रंग के बारे में भी बताया। जब महिला ने अपने दिल्ली और मुंबई में रहने वाले बच्चों से फोन पर पूछा कि कौन सा कपड़ा और किस रंग का कपड़ा पहना हुआ है तो Phone करने वाले ने जैसा रंग का कपड़ा बताया था वैसे ही कपड़ा उसके बच्चे पहने हुए थे।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

इसके बाद महिला बच्चों की सलामती को लेकर डर गई और इसके एवज में Cyber Criminal ने उससे 20 लाख रुपए ले लिए। इसके साथ ही आरोपियों ने महिला से ID लेकर बैंक में 2 खाते खुलवा लिए और इन खातों से  3 करोड़ रुपए का लेनदेन भी कर लिया। अगर आपके पास भी इस तरह के फोन आते हैं तो आप भी Alert हो जाइए।

ALSO READ: देखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

जब Income Tax का नोटिस मिला तब हुआ खुलासा

जब महिला के दो बैंक खातों से तीन करोड़ रुपयों का लेनदेन Cyber Criminal ने किया तो महिला अपने बेटे की सलामती के कारण चुप रहे। यह मामला तब जाकर सामने आया जब Income Tax विभाग ने महिला और उसके पति को खाते से भारी लेनदेन करने का Notice भेजा। इसके बाद महिला और उसके पति ने Income Tax विभाग को इसकी जानकारी दी। अब इस मामले में पटना के पत्रकार नगर थाने में FIR दर्ज कराई गई है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments