Friday, August 19, 2022
Homeक्राइमराजस्थान : बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी भरे मैसेज से रहें सावधान,...

राजस्थान : बिजली कनेक्शन काटने की चेतावनी भरे मैसेज से रहें सावधान, हो सकते हैं साइबर ठगी का शिकार

लोगों को ठगने के लिए साइबर फ्रॉड रोज नए-नए तराके इजात करते हैं। मामला राजस्थान का है। बीकानेर समेत पूरे राज्य में बिजली उपभोक्ताओं को बिल बकाया होने का हवाला देते हुए कनेक्शन काटने की चेतावनी भरे फर्जी संदेश भेजे जा रहे हैं। बिजली कंपनी ने इसे लेकर लोगों को अगाह किया है और कहा है साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं।

संदेश में कहा जा रहा है- प्रिय उपभोक्ता पिछले माह का बिल अपडेट नहीं होने से आपका बिजली कनेक्शन आज रात काट दिया जाएगा। आप तत्काल हमारे इलेक्ट्रीसिटी अधिकारी से 9827382296 व 9142977876 नंबर पर संपर्क करें। संदेश मिलने के बाद जब कुछ उपभोक्ताओं ने इन नंबर्स पर फोन किया तो उनसे कहा गया कि ऑनलाइन भुगतान का वेरिफिकेशन करना है।

औरपढ़े: बिजनेस पार्टनर बनाने का झांसा देकर IT Head से 88 Lakh रुपये ठगे, नोएडा पुलिस ने नाइजीरियन को किया गिरफ्तार, हुए चौकाने वाले खुलासे

कंपनी कभी भी ऑनलाइन भुगतान के वेरिफिकेशन के लिए फोन नहीं करती
इन उपभोक्ताओं को प्ले स्टोर पर जाकर एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। बिजली कंपनी ने ऐसे मैसेज फर्जी बताए हैं। कंपनी के कम्युनिकेशन ऑॅफिसर अशोक शर्मा का कहना है कि कंपनी कभी भी ऑनलाइन भुगतान के वेरिफिकेशन के लिए फोन नहीं करती। यह साइबर अपराध की गैंग हो सकती है।

और पढ़े: Cyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

उपभोक्ताओं को ऐसे मैसेज से बचना चाहिए।
बीकेईएसएल इस तरह के कोई संदेश उपभोक्ताओं को नहीं भेज रहा है। बकाया राशि होने पर बिजली कनेक्शन काटने का कोई संदेश उपभोक्ताओं को भेजते हैं तो उसमें संपर्क करने के लिए कोई नंबर नहीं दिया जाता है। ऐसे में उपभोक्ता इन फर्जी संदेशों से सावधान रहें।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments