Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमIG के पत्र से सामने आया इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर, Online दी जा...

IG के पत्र से सामने आया इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर, Online दी जा रही ट्रेनिंग, PFI पर कंसा जा सकता है शिकंजा

पीएफआई (PFI) संगठन पर लगी पांबदियों के बाद भी इसके सक्रिय होने की आशंका को देखते हुए बिहार के आईजी (IG) ने एक पत्र जारी किया है. आईजी की चिट्ठी में इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर (Translation Center) को एक्सपोज किया गया है. इसमें दावा किया गया है कि आईटीसी (ITC) के आतंकी गतिविधियों की ट्रेनिंग और जेहादी ट्रेनिंग में संलिप्त हैं. आईजी ने पत्र सभी जिलों के अधिकारियों को भेजा है. साथ ही नजर रखने के आदेश दिए हैं. ऐसे में साफ है कि अब पीएफआई और आईटीसी (PFI-ITC) पर और कड़ा शिकंजा कसा जा सकता है. 

सभी जिलों को ग्राउंड से लेकर साइबर निगरानी के आदेश

आईजी ने पत्र जारी कर सभी जिलों के ​अधिकारियों को साइबर से (Cyber) लेकर ग्राउंड लेवल पर कड़ी निगरानी रखने के आदेश दिए हैं. उन्होंने साफ किया कि पीएफआई के लिंक अभी भी संगठन के रूप में काम कर रहे हैं. जो इस्लामिक ट्रांसलेशन सेंटर पोर्टल के जरिए मुस्लिम युवकों को ट्रेनिंग देकर जिहाद और आतंकी गतिविधियों में शामिल करना चाहते हैं.

ALSO READ: NIA अब साइबर क्राइम पर भी कसेगी नकेल, Home Ministry ने एनआईए के दो नए विंग को दी मंजूरी

आईटीसी के तरीकों को भी बताया

आईजी ने सभी जिलों को भेजे गए पत्र में आईटीसी द्वारा ट्रेनिंग और संगठनों को जोड़ने के लिए इस्तेमाल की जा रही ट्रिक के विषय में भी बताया है. उन्होंने बताया कि इस्लामिक ट्रेनिंग सेंटर मुस्लिम युवकों को ​जिहादी स्क्रिप्ट्स और​ किताबें भेजता है. उन्हें कोई पक्का दस्तावेज नहीं भेजा जाता, जो उन्हें ट्रेक कर सकें. इसके साथ ही आईटीसी की वेबसाइट को वीपीएन से जोड़ा जा सकता है.

ALSO READ: जामताड़ा गैंग (Jamtara Gang) पर लगाम लगाने की तैयारी, Home Ministry ने बनाई योजना, जानिए क्या है स्ट्रेटजी

मन में भरी जा रही कठौरता

आईटीसी मुस्लिम युवकों को अपने हिसाब से किताबें और डॉक्यूमेंट्स पहुंचा जा रहा है. इनसे मुस्लिम युवकों के दिल और दिमाग में कठौरता भरी जा रही है. उनके जिहादी विचारों को पैदा करने के लिए जोर दिया जा रहा है.

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments