Monday, August 8, 2022
Homeक्राइमनूपुर शर्मा विवाद के बाद भारत पर Cyber Attack, 2,000 से अधिक...

नूपुर शर्मा विवाद के बाद भारत पर Cyber Attack, 2,000 से अधिक Websites को किया Hack, Cyber Experts ने पाया Pakistani Hackers का भी हाथ

भाजपा नेता रही नूपुर शर्मा के बयान पर हुए विवाद के बाद अब Malaysia और Indonesia के Hackers  ने भारत के खिलाफ Cyber Warकी शुरुआत कर दिया है। मलेशिया और इंडोनेशिया के दो हैकर्स ग्रुप ड्रैगन फोर्स (Dragon Force) मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया ने भारत साइबर अटैक करते हुए 2,000 से अधिक Indian Website को हैक कर लिया है। इंडिया टुडे की Report के मुताबिक बताया गया है कि अहमदाबाद Cyber Crime Branch की तरफ से इसकी जानकारी दी गई है।

पुलिस की Website हुई Hack तो न्यूज़ चैनल के Screen पर छाया अंधेरा

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक हैकर ने नूपुर शर्मा का Personal Details भी Online डाला गया और असम के एक क्षेत्रीय चैनल में Live Telecastके बीच पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था।

महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस की वेबसाइट को हैक कर लिया गया और आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल भी हैक किया गया।

कई लोगों के आधार कार्ड और पैन कार्ड ऑनलाइन लीक किए गए और लाइव टेलीकास्ट के दौरान न्यूज़ चैनल के स्क्रीन पर अंधेरा छा गया। इस Cyber Attack के बाद कई राज्यों की पुलिस और साइबर सेल जांच में जुटी हुई है।

इस बाबत अहमदाबाद साइबर क्राइम की टीम ने मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा है जिसमें मलेशिया और इंडोनेशिया के Cyber Groupके लिए Interpol लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments