फेसबुक पर दोस्ती करना छात्रा को पड़ा महंगा, साइबर क्रिमिनल ने ब्लैकमेल कर ठगे 1.5 लाख

Cyber Crime News : कानपुर के चकेरी थाना अंतर्गत सनिगवां इलाके में शातिर अपराधी ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर दोस्ती करके के बीए की छात्रा को प्रेमजाल में फंसा लिया और उससे डेढ़ लाख रुपये ठग लिए। लड़की से आरोपी ने कभी गिफ्ट के नाम पर तो कभी बीमारी का इलाज कराने के नाम पर ठग लिए। कुछ दिन पहले उसने छात्रा से शादी का प्रस्ताव रखा। शादी की बातचीत के दौरान उसकी क्रिमिनल हिस्ट्री सामने आ गई। शादी से इन्कार करने पर वह अब छात्रा को जान मारने और बदनाम करने की धमकी दे रहा है। बार-बार मना करने पर भी नहीं माना, तो इससे परेशान होकर लड़की ने थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अब उसे तलाश रही है। वह घर से फरार हो गया है।

दीवाली से पहले शुरू हुई दोस्ती

पीड़ित छात्रा के अनुसार दीवाली से कुछ दिन पहले ही उसके पास इस शातिर अपराधी ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा था। प्रोफाइल में कारपोरेट सेक्टर में सेल्स मैनेजर देखकर लड़की ने रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लिया। पीड़िता के अनुसार इस दौरान दोनों के बीच कई बार मुलाकात हुई। दोनों कई बार साथ में बार रेस्टोरेंट गए। इसी दौरान दीवाली पर आरोपी ने गिफ्ट की मांग की तो छात्रा ने उसे मोबाइल दिला दिया। इसके अलावा आरोपी ने उससे नगद भी लिए। कुछ दिन पहले ही आरोपी ने छात्रा से मां के जेवर लाने को कहा था।

धर्म बदलकर बनाया प्रोफाइल

छात्रा के अनुसार फरवरी के अंत में उसे पता चला कि आरोपी किसी अन्य धर्म का है। जबकि वह हाथ में कलावा बांधकर उससे मिला था। आरोपी ने शादी की जिद की तो छात्रा ने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। आरोपी के बारे में जानकारी लेने पर पता चला कि वह गद्दियाना मुहल्ले का रहने वाला है और दूसरे धर्म से ताल्लुक रखता है। छेड़छाड़ के मामले में तीन बार और मोटरसाइकिल चोरी के मामले में वह एक बार जेल जा चुका है।

असलियत सामने आने के बाद आरोपी हिंसक हुआ

पीड़ित छात्रा ने आगे बताया कि असलियत सामने आने के बाद आरोपी हिंसक हो गया। उसने लड़की को जान से मारने और उसे पूरे इलाके में बदनाम करने की धमकी दी। यही नहीं पीछा छोड़ने के लिए उसने पांच लाख रुपये की भी मांग की। चकेरी इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी के अनुसार आरोपी कई बार जेल जा चुका है। छात्रा की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है

Follow The420.in on FacebookTwitterLinkedInInstagramYouTube & Telegram

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here