क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन

आप इन 5 कैटिगरी में कर सकते हैं नॉमिनेशन 1: Leading Cyber Security Experts 2: Leading Cyber Cops 3: Leading Cyber Legal Eagles 4: Leading Cyber Forensic Expert 5: Leading Chief Information Security Officers (CISO)

cyber Survey
The420 Cyber Security Survey: Choose Leading Experts in Cyber Security Domain

नई दिल्ली : दुनिया में वर्ष 2020 कोरोना महामारी को लेकर दुखदायी भरा रहा। इस दौरान कोरोना के साथ साइबर क्रिमिनल भी परेशानी का सबब बने रहे। और अभी भी बड़े-बड़े साइबर क्राइम हो रहे हैं। लेकिन इस दौरान देश के साइबर वॉरियर हमेशा अलर्ट रहे। इन्होंने मुश्किल वक्त में भी हमें बड़ी मुसीबत से बचाया। ऐसे ही साइबर वॉरियर को आज देश जानना चाहता है। ऐसे में देश का सबसे प्रतिष्ठित साइबर क्राइम न्यूज पोर्टल The420.in और नोएडा स्थित एनजीओ Root64 Infosec Research Foundation ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे करा रहा है। इस सर्वे में हम देश के ऐसे साइबर एक्सपर्ट्स का पता लगा रहे हैं जिन्होंने इस फील्ड में दूसरों से हटकर सकारात्मक प्रयास किया। आप भी अगर साइबर एक्सपर्ट हैं तो अपने को नॉमिनेट करें या फिर अपने नेटवर्क से किसी एक्सपर्ट का भी नॉमिनेशन करा सकते हैं। आप इन 5 साइबर डोमेन में नॉमिनेशन कर सकते हैं।

1: लीडिंग साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स (Leading Cyber Security Experts)

क्या आपको लगता है कि आप एथिकल हैकर या साइबर एक्सपर्ट हैं? तो खुद को नॉमिनेट करिए। या आपको लगता है कि मेरे ये जानने वाले इस फील्ड के एक्सपर्ट हैं तो उनके नाम की आप अनुशंसा (Recommend) कर सकते हैं। इस कैटिगरी में आप नामांकित कर सकते हैं – एथिकल हैकर्स, बग बाउंटी हंटर्स, साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर, ट्रेनर्स, ऐप्स और ओपन सोर्स प्रोजेक्ट डेवलपर्स और इंफोसेक कम्युनिटी लीडर्स।

2: लीडिंग साइबर कॉप्स ( Leading Cyber Cops)

इस कैटिगरी में अपने आप को स्वयं नामित करें या अपने पसंदीदा पुलिसकर्मियों, IPS अधिकारी, डिफेंस कर्मचारी/अधिकारी या फिर साइबर केस की जांच करने वाले के नाम की सिफारिश करें। इस श्रेणी के तहत, आप किसी राज्य के किसी भी कानून प्रवर्तन अधिकारी (Law Enforcement Officer),किसी भी रैंक के अर्धसैनिक या डिफेंस के अधिकारी को भी नामांकित कर सकते हैं, जिन्होंने किसी बड़े साइबर क्राइम केस का खुलासा किया हो या फिर उसमें अहम भूमिका निभाई हो।

3: लीडिंग साइबर अधिवक्ता ( Leading Cyber Legal Eagles)

इस श्रेणी के तहत आप खुद को नामांकित कर सकते हैं। या अपने पसंदीदा वकील और अधिवक्ता का नाम भी दे सकते हैं जिन्होंने साइबर क्राइम से संबंधित कोई स्पेशल केस लड़ा हो। या फिर साइबर अवेयरनेस के लिए विशेष योगदान दिया हो।

4: लीडिंग साइबर फॉरेंसिक विशेषज्ञ (Leading Cyber Forensic Experts)

इस श्रेणी के अंतर्गत, आप अपने पसंदीदा साइबर फॉरेंसिक एक्सपर्ट के नाम को खुद नामांकित कर सकते हैं। या फिर आप किसी के नाम की अनुशंसा भी कर सकते हैं जिन्होंने किसी खास क्राइम या साइबर सुरक्षा की घटनाओं की जांच में विशेष सहायता की हो।

5: मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO)

इस श्रेणी के अंतर्गत, अपने पसंदीदा CISO के नाम को खुद नामांकित कर सकते हैं। या फिर किसी के नाम की अनुशंसा भी कर सकते हैं जिन्होंने साइबर क्रिमिनल से अपनी कंपनी के नेटवर्क और सिस्टम को सिक्योर रखने में मदद की हो।

सर्वे का ये है लिंक

Click Here

https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSdjzjoZZ9KitqWFGvD_PfmHP4HFcJTtbMtB9WWr9eheCTLzgg/viewform

Note – सभी 5 कैटिगरी में भारत के 10-10 प्रमुख साइबर एक्सपर्ट्स को चुना जाएगा। सर्वे का रिजल्ट 8 जनवरी को घोषित किया जाएगा। नामांकन की अंतिम तिथि 6 जनवरी, 2021 है। आप 6 जनवरी की रात 12 बजे तक ऑनलाइन नॉमिनेशन फॉर्म भर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here