Saturday, November 27, 2021
Homeक्राइमFBI के ईमेल सिस्टम में साइबर अपराधियों ने लगाई सेंध, हजारों मैसेज...

FBI के ईमेल सिस्टम में साइबर अपराधियों ने लगाई सेंध, हजारों मैसेज भेंजे

साइबर अपराधियों ने अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन (FBI) के ईमेल सिस्टम में सेंध लगा दी और हजारों मैसेज भेज दिए। एफबीआई ने एक बयान में कहा कि फर्जी ईमेल @ic.fbi.gov आईडी से भेजे गए हैं। हालांकि, समस्या पता चलने के बाद हैक किए गए सिस्टम को ऑफलाइन कर दिया गया है। ईमेल स्पैमर और स्पैम से संबंधित गतिविधि को ट्रैक करने के लिए काम करने वाला संगठन स्पैमहॉस प्रोजेक्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि हैकर्स ने साइबर हमले की चेतावनी देने वाले हजारों ईमेल भेजे हैं। स्पैमहॉस द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई ईमेल की एक कॉपी भी पोस्ट की है।

FBI अमेरिकी न्याय विभाग का हिस्सा है। ब्लूमबर्ग न्यूज ने शनिवार को इस घटना की सूचना दी। एफबीआई और साइबर सुरक्षा और इंफ्रास्ट्रकचर सिक्योरिटी एजेंसी दोनों ही इस घटना से अवगत हैं। स्पैमहॉस ने कहा कि अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि शनिवार का हैकिंग हमला एक डेटाबेस तक सीमित नहीं था।

स्पैम मैसेज कम से कम एक लाख मेलबॉक्स तक पहुंचे
साइबर सुरक्षा कंपनी ब्लूब़ॉयंट में प्रोफेशनल सर्विस के प्रमुख ऑस्टिन बर्गलास के अनुसार एफबीआई के पास कई ईमेल सिस्टम हैं और ऐसा लगता है कि इसमें से एक शनिवार को हैक हो गया। इसका इस्तेमाल आम लोगों को ईमेल भेजने के लिए किया जाता है। स्पामहॉस के अनुसार, यह साइबर अटैक न्यूयॉर्क में शनिवार की आधी रात को हुआ। उसने कहा कि उसका अनुमान है कि स्पैम मैसेज कम से कम एक लाख मेलबॉक्स तक पहुंचे हैं। स्पैमहॉस के अनुसार ईमेल से कोई मैलवेयर नहीं था।

FBI ने टिप्पणी करने से मना किया
एफबीआई ने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया कि ब्यूरो के आईटी इंफ्रास्ट्रकचर का उपयोग करके नकली ईमेल कैसे भेजे गए। लेकिन साइबर एक्सपर्ट चिंतित हैं कि फर्जी अलर्ट संगठनों को नुकसान पहुंच सकता है। फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं है कि एफबीआई के इस मेल एड्रेस से किस प्रकार के संगठनों को ईमेल गया है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments