Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमElon Musk का फैसला, एक Tweet और इस कंपनी को 1223 अरब...

Elon Musk का फैसला, एक Tweet और इस कंपनी को 1223 अरब का नुकसान हो गया। जानिए क्या है पूरा मामला

Elon Musk ने जब से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter को खरीदा है तब से लगातार कुछ न कुछ नए फैसले कर रहे हैं। इसी तरह एलन मस्क के एक फैसले की वजह से एक Company को अरबों का नुकसान उठाना पड़ा है और Insulin बनाने वाली कंपनी Eli Lilly (LLY) के स्टॉक में भारी गिरावट दर्ज की गई और कंपनी का Market Cap भी कम हो गया। यह सब एक-एक Tweet के कारण हुआ जो किसी ने इस कंपनी के नाम से Fake Account बनाकर किया था।

यहां जानिए क्या है पूरा मामला

एलन मस्क ने Twitter खरीदने के बाद जो सबसे बड़ा फैसला किया है उसमें टि्वटर Bluetick के लिए $8 देने का फैसला सबसे महत्वपूर्ण है। अब कई Users फेक अकाउंट बनाकर Bluetick खरीद रहे हैं और ट्विटर पर Verified Account से फेक न्यूज़ फैला रहे हैं।

ALSO READ: Twitter Blue Tick को लेकर रहें सावधान, अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए आ रहे Fake Email, कहीं आपका  Data चोरी ना हो जाए

अमेरिका की बड़ी कंपनियों में शुमार फार्मेसी कंपनी Eli Lilly को टि्वटर Fake Account के कारण अरबों डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा है। दरअसल किसी ने Eli Lilly के नाम से एक Fake Twitter Account बनाया और उसके लिए Bluetick खरीद लिया। इसके बाद इस फेक अकाउंट से Insulin is Free Now का ट्वीट कर दिया। गुरुवार को किए गए स्ट्रीट के बाद इंसुलिन बनाने वाली American Pharmacy  कंपनी को काफी नुकसान हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्वीट के बाद कंपनी के Stock 4.37 % तक गिर गए और कंपनी का मार्केट कैप लगभग 15 अरब डॉलर यानी 1223 अरब रुपए कम हो गया। इस Fake Tweet की जानकारी होते ही कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से खंडन जारी किया है। इससे पहले भी Donald Trump के नाम से भी फेक अकाउंट बनाकर Bluetick Verification खरीदा गया था।

ALSO READ: Internet पर एक गलत Click से आप हो सकते हैं गिरफ्तार, जानिए अगर यह सब Search किया तो आएगी मुसीबत

फिलहाल रोका गया है Paid Bluetick

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ने फिलहाल Paid Bluetick Verification को सस्पेंड कर दिया है। दुनिया के बड़े ब्रांड और कंपनियों के साथ महत्वपूर्ण हस्तियों के Fake Account की लगातार बढ़ती संख्या के बाद Company की तरफ से यह फैसला लिया गया है। एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ही एक Tweet कर जानकारी दी थी कि किसी कंपनी या शख्स के Parody Account को अपने नाम और बायो दोनों में Parody  लिखना होगा जिससे लोगों में Confusion ना हो। एलन मस्क न टूटे खरीदने के बाद कई बड़े बदलाव किए हैं उनमें एक यह भी है और वहीं दूसरी तरफ Twitter पर आधिकारिक अकाउंट को ग्रे कलर का एक अलग बैज दिया जा रहा है जिसमें Official लिखा हुआ है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments