FB पर ये खूबसूरत लड़की वीडियो कॉल करते ही क्यों हो जाती है न्यूड, जिसने देखा वही हैरान, जानें कौन है इसके टारगेट पर, कहीं आप तो नहीं!

Facebook या Instagram या दूसरे किसी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर दोस्ती करना किसे पसंद नहीं। खासतौर पर सोशल मीडिया प्रोफाइल जब किसी खूबसूरत लड़की की हो। ऐसी खूबसूरत प्रोफाइल वाली लड़की आपसे फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) पर अचानक चैट करने लगे और दोस्ती करना चाहें, तो आप क्या करेंगे? ज्यादातर लोग दोस्ती कर लेंगे। हो सकता है कि आप उससे दोस्ती ना भी करें। लेकिन इस खूबसूरत लड़की ने अगर आपको टारगेट कर लिया तो आप चाहे या ना चाहें..वो आपको वीडियो कॉल करेगी ही और तुरंत अपने कपड़े उतारने लगेगी। वीडियो कॉल पर ही वो न्यूड होने लगेगी। आप जब तक कुछ समझ पाएंगे तब तक आपको वह बाथरूम में जाकर कपड़े उतारने के लिए उकसाने लगेगी।

वीडियो कॉल पर ऐसे रिकॉर्ड करती है अश्लील वीडियो

उस लड़की के उकसाने पर अगर आप मान गए तो बहुत अच्छा और अगर ना भी माने तो भी वो आपको ब्लैकमेल करने के लिए अपने पास सबूत तैयार कर लेती है। दरअसल, वो मोबाइल फोन से वीडियो कॉल करते हुए स्क्रीन रिकॉर्डिंग करती है। फिर उसी अश्लील वीडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग शुरू करती है। आपसे पैसे लेने के लिए उस वीडियो को पहले आपके कुछ फेसबुक फ्रेंड्स को भेज देती है। इसके बाद ब्लैकमेल करना शुरू करती है। इस तरह के नए पैटर्न वाले साइबर क्राइम अब तेजी से बढ़ रहे हैं। अब दिल्ली से सटे नोएडा में एक डॉक्टर इस तरह के साइबर क्राइम के शिकार हुए हैं। उन्होंने इस घटना की एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले ही नोएडा के एक बिजनेसमैन से भी इसी पैटर्न पर 1 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आ चुका है।

फेसबुक पर एक ही फोटो से अलग-अलग प्रोफाइल, रहें सावधान

फेसबुक पर एक ही फोटो से अलग-अलग कई आईडी बनीं हैं। कभी किसी आईडी पर प्रिया तो कहीं स्नेहा नाम है। इसके अलावा भी कई नाम से फेसबुक पर आईडी है। पिछले दिनों नोएडा की एक पॉश सोसायटी में रहने वाले डॉक्टर को अचानक फेसबुक मैसेंजर पर एक लड़की ने चैट करना शुरू किया। उसने हाय-हैलो किया तो डॉक्टर ने भी रिप्लाई किया। इसके बाद उसने वीडियो कॉल करने के लिए मैसेज किया। लेकिन डॉक्टर ने वीडियो कॉल करने से इनकार कर दिया। लेकिन लड़की नहीं मानी। और उसने खुद ही फेसबुक मैसेंजर पर वीडियो कॉल कर दिया। कॉल करने के कुछ सेकेंड बाद ही लड़की अपने कपड़े उतारने लगी और डॉक्टर को भी बाथरूम में जाकर कपड़े उतारने के लिए कहने लगी।

झांसे में आकर जैसे ही डॉक्टर ने कपड़े उतारे उसके कुछ देर बाद ही वीडियो कॉल बंद हो गई। इसके बाद डॉक्टर के फेसबुक वाले दो दोस्तों के पास लड़की के साथ वाली न्यूड वीडियो आई। जिसके बाद डॉक्टर को उनके दोस्तों ने इस बारे में जानकारी दी। ये जानते ही डॉक्टर के होश उड़ गए। इसके बाद लड़की ने डॉक्टर से संपर्क कर वीडियो को परिवार और अन्य लोगों को नहीं भेजने की धमकी देकर 10 हजार रुपये की डिमांड की। धमकी से डरकर पीड़ित ने कुछ हजार रुपये दिए और बाकी पैसे बाद में देने की बात कही। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। नोएडा पुलिस ने इस मामले में साइबर क्राइम की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

टारगेट पर कौन- लेट नाइट में फेसबुक पर ऑनलाइन रहने वाले

सोशल मीडिया की विषकन्या के नाम से जानी जाने वाली ये लड़की लेट नाइट में फेसबुक पर ऑनलाइन रहने वाले लोगों को टारगेट कर रही है। खासतौर पर ऐसे लोग जिनका प्रोफाइल अच्छा होता है और जिन्हें बदनामी का डर दिखाकर पैसे ऐंठे जा सके। ऐसे लोग जो पॉश सोसायटी में रहते हैं और डांस क्लब या बड़ी पार्टियों में शामिल होते हैं। ऐसे लोगों के प्रोफाइल को पहले चेक करने के बाद ही ये टारगेट करती है।

ऐसी सोशल मीडिया विषकन्या से बचने के लिए क्या करें

  • सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल को हमेशा लॉक रखें
  • फेसबुक या इंस्टाग्राम प्रोफाइल को पब्लिक के लिए ओपन ना करें
  • अगर आप फेसबुक मैसेंजर पर हैं तो ज्यादा अलर्ट रहें
  • एफबी मैसेंजर पर ही लेट नाइट ऑनलाइन चेक कर बनाती है टारगेट
  • लेट नाइट में मैसेंजर वीडियो कॉल को रिसीव ना हीं करें
  • अगर किसी क़ॉल को रिसीव करते हैं तो हमेशा फेस को दूर रखें
  • अगर ट्रैप में फंस भी जाएं तो डरे नहीं बल्कि तुरंत पुलिस को सूचना दें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here