Friday, October 22, 2021
Homeक्राइमGigolo Club की मेंबरशिप और Sex In Spa के नाम पर चल...

Gigolo Club की मेंबरशिप और Sex In Spa के नाम पर चल रहा था ठगी का कारोबार, पुलिस ने किया इस का पर्दाफाश

आगरा: उत्तर प्रदेश में साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती जा रही है। अपराधी नए-नए तरीकों से लोगों को
अपनी ठगी का शिकार बना रहे है। साइबर अपराध की बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी पुलिस और साइबर सेल की टीम भी अलर्ट हो गई है। वहीं जगह-जगह छापेमारी भी कर रही है। इसी कड़ी में यूपी पुलिस और साइबर सेल ने आगरा में एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की है. इस कॉल सेंटर को हेलो गैंग चलाता था।


पुलिस ने छापेमारी कर हेलो गैंग के सरगना देवकी नंदन के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार यह गैंग युवाओं को प्ले ब्वॉय बनाने का झांसा देता था। जिसके बाद उनसे पंजीकरण शुल्क के नाम पर 50 हजार की राशि जमा करा लेते थे और उसके बाद उन्हें अपना नंबर बंद कर लेते थे। यह पिछले 2 वर्षों से करीब दो सौ से ज्यादा लोगों के साथ ठगी कर चुके है। वहीं पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तर कर जांच में जुट गई है |


जानकारी के अनुसार यह गैंग ताजमहल देखने आए पर्यटकों को अपना शिकार बनाते है। उन्हें स्पा के नाम पर युवतियों को भेजने का झांसा दिया जाता था। वहीं पर्यटक भी इन लोगों के झांसे में आ जाते थे। पर्यटकों से आनलाइन रुपये खाते में जमा करा लेते थे। इसके बाद मोबाइल नंबर बंद करते थे। बदनामी के डर से पर्यटक पुलिस से शिकायत करे बगैर ही चले जाते थे।


इस पूरे मामले पर पुलिस ने कहा कि यह गैंग पहले सोशल मीडिया पर अपना विज्ञापन देते थे. इस विज्ञापन में लोगों को 30 से 40 हजार रूपये कमाने का लालच देते है. इसके लिए खाते में कई बार में 30 से 50 हजार रुपये तक जमा करा लेते थे। कई लोगों को ठगने के बाद अपना मोबाइल नंबर बंद कर लेते थे। सिम फर्जी आईडी पर होने के कारण आरोपियों की जानकारी नहीं हो पाती थी।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments