Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमTwitter Blue Tick को लेकर रहें सावधान, अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए...

Twitter Blue Tick को लेकर रहें सावधान, अकाउंट वेरीफाई कराने के लिए आ रहे Fake Email, कहीं आपका  Data चोरी ना हो जाए

Twitter ने Bluetick के लिए लोगों से शुल्क लेने का जबसे फैसला किया है तो Cyber Criminals ने सक्रिय होकर टि्वटर अकाउंट वेरीफिकेशन के लिए Fake Email लोगों को भेजना शुरू कर दिया है।

ऐसे में आप भी अगर Twitter पर है तो ऐसे फर्जी ईमेल से बचकर रहें नहीं तो आपका Data चोरी हो सकता है। अगर आपने थोड़ी सी भी चूक कर दी तो आपकी संवेदनशील जानकारी और डाटा Cyber Criminals के पास होगा। इसके बाद आपके साथ साइबर फ्रॉड की घटना हो सकती है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

दरअसल Twitter को खरीदने के बाद Elon Musk ने ब्लू टिक यूजर से शुल्क लेने का फैसला किया है तो ऐसे में साइबर क्रिमिनल इस मौके का फायदा उठाकर लोगों को Fake Email भेज रहे हैं और Account Verification का झांसा दे रहे हैं।

इनमें Bluetick बचाने की जानकारी देने की बात कही जा रही है और ईमेल में तरह-तरह के Link भी दिए होते हैं जिन पर अगर कोई यूजर्स Click करता है तो अपना डाटा से हाथ धो सकता है। Cyber Criminals उसी वक्त से Active हो गए हैं जब से यह खबर सामने आई है कि अब ब्लूटिक के लिए Twitter Users को हर महीने $20 देने होंगे।

ALSO READ: Internet पर एक गलत Click से आप हो सकते हैं गिरफ्तार, जानिए अगर यह सब Search किया तो आएगी मुसीबत

यूपी साइबर क्राइम के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह का कहना है कि साइबर क्रिमिनल Bluetick बचाने की जानकारी देने के नाम पर लोगों के पास Fake Email कर रहे हैं और उसने Link देकर क्लिक करने के लिए कह रहे हैं। इस पर कतई भरोसा ना करें और Link  पर बिल्कुल भी Click न करें।

Fake Email में इस तरह की दी जा रही जानकारी

साइबर क्रिमिनल हाल के दिनों में Twitter Users को जो फर्जी ईमेल भेज रहे हैं उसने यह बता रहे हैं कि अपनी Bluetick बचाने के लिए यहां संपर्क कर सकते हैं। कई बार तो लोगों से कुछ पैसे नहीं लिए जा रहे हैं और फिर Cyber Criminals संपर्क से बाहर हो जा रहे हैं। दरअसल यह ईमेल इस तरह से Design किए गए हैं कि यूजर्स को इन पर भरोसा हो जाए। इस तरह के फर्जी ईमेल में Twitter Warning, Get Bluetick, Be Verified आदि लिख कर भेजे जा रहे हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments