Saturday, November 27, 2021
Homeक्राइमऑनलाइन गांजा तस्करी के मामले में ई-कॉमर्स कंपनी Amazon पर मुकदमा, कढ़ी...

ऑनलाइन गांजा तस्करी के मामले में ई-कॉमर्स कंपनी Amazon पर मुकदमा, कढ़ी पत्ते के नाम पर हुई थी डिलीवरी

विशाखापट्टनम से कढ़ी पत्ते के नाम पर गांजा तस्करी के मामले में मध्य प्रदेश के भिंड जिले की गोहद चौराहा थाना पुलिस ने शनिवार को ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

मामले में कंपनी के कार्यकारी निदेशकों को आरोपी बनाया गया है। ऑनलाइन गांजा तस्करी में नाम आने के बाद अमेजन के वकील सुमंत नारंग व ग्वालियर हब स्टेशन इंचार्ज शशांक सिंह ने भिंड आकर एसपी मनोज कुमार सिंह से मुलाकात की थी। पुलिस ने अमेजन से मेल से जानकारी भी मांगी थी।

भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह के अनुसार अमेजन की ओर से आए जवाब और जांच के तथ्यों में भिन्नता मिली है। इसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि कढ़ी पत्ते के नाम पर अमेजन से गांजा की डिलीवरी के मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतब है कि 13 नवंबर को गोहद चौराहा थाना पुलिस ने पिंटू उर्फ बृजेंद्र तोमर निवासी छीमका, थाना गोहद चौराहा और सूरज उर्फ कल्लू पवैया निवासी आजाद नगर, मुरार, ग्वालियर को पकड़ा था। दोनों के पास से 21 किलो 734 ग्राम गांजा जब्त किया गया था। गांजा विशाखापट्टनम से बाबू टैक्स सेलर के जरिए अमेजन से डिलीवर किया गया था।

बाद में पुलिस ने कल्लू के मामा के बेटे मुकुल जायसवाल को भी पकड़ा था, जो ग्वालियर के नई सड़क इलाके के रहने वाले हैं। कल्लू और मुकुल ने अमेजन पर बाबू टैक्स के नाम से फर्जी कंपनी कढ़ी पत्ता बेचने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। दोनों चुनिंदा ग्राहकों के पते पर अमेजन से बाबू टैक्स का कढ़ी पत्ता बुक करते थे। विशाखापट्टनम से आरोपियों का साथी वासु अमेजन के जरिए कढ़ी पत्ते के नाम पर गांजा भेजता था। पुलिस ने पड़ताल के दौरान एक खरीदार मेहगांव निवासी चित्रा बाल्मीक को भी पकड़ा है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments