Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमDomino's Pizza की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 79 लाख की ठगी

Domino’s Pizza की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 79 लाख की ठगी

Domino’s Pizza की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर Cyber Criminals  लोगों से ठगी कर रहे हैं। आरोप है कि कंपनी की Email ID में थोड़ा बदलाव कर जालसाजी को अंजाम दे रहे हैं। जब कंपनी के पास इस तरह की कई शिकायतें मिली हैं।

इनमें अब तक 79 लाख रुपये का Fraud का पता चला है। कंपनी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की। सेक्टर-36 स्थित Cyber Crime Police Station में इस मामले में धोखाधड़ी व IT Act के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

ALSO READ : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR

ऐसे दिया ठगी की वारदात को अंजाम

जुबिलिएंट फूड वक्र्स लिमिटेड कंपनी का मुख्य कार्यालय  Noida के सेक्टर-127 में है। यह कंपनी देश में International Brand डोमिनोज पिज्जा की  Frenchise देती है। कंपनी के मानकों को पूरा करने के बाद एक निर्धारित शुल्क लेकर Franchise देने का काम होता है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

जुबिलिएंट फूड वक्र्स लिमिटेड कंपनी के General Manager जतिन राय ने पुलिस से शिकायत की है कि कई लोगों ने इस तरह की शिकायतें की है कि Domino’s Pizza की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर Online Form भराकर उनसे पैसे लिए जा रहे हैं। आरोप है कि जुबिलिएंट फूड वक्र्स लिमिटेड कंपनी की Email ID बदलकर मिलती जुलती आईडी बनाकर लोगों को झांसा दिया जा रहा है। इससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है और लोग भी Fraud के शिकार हो रहे हैं।

ALSO READ: Cyber Bank Fraud होने पर बस ये 3 टिप्स आजमाएं, 100% तक रिफंड हो जाएंगे पैसे, लेकिन इन गलतियों पर नहींं मिलेगा कोई रिफंड, जानें क्या है पूरा कानून

Noida Cyber Crime Police Station की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि  जुबिलिएंट फूड वक्र्स लिमिटेड कंपनी की तरफ से शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी, IT Act के तहत FIR दर्ज की गई है। वादी पक्ष की तरफ से अब तक 79 लाख रुपये की धोखाधड़ी की बात बताई गई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments