Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमMoney Laundering में फंसाने की धमकी देकर महिला वकील से 1.94 लाख...

Money Laundering में फंसाने की धमकी देकर महिला वकील से 1.94 लाख की ठगी

साइबर जालसाजों ने Money Laundering केस में फंसाने के नाम पर एक महिला वकील से एक लाख 94 हजार रुपये की ठगी कर ली। आरोपी जालसाजों ने Immigration व Custom अधिकारी बनकर फोन किया था। इस मामले में जब महिला Advocate को Fraud का पता चला, तब उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की। Noida Police  ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

जानिए पूरे मामले को

 Noida सेक्टर-21 में रहने वाली निष्ठा चतुर्वेदी पेशे से Advocate हैं। कुछ दिन पहले उनके पास एक Unknown Number से फोन आया। उन्होंने नहीं उठाया तो इस Number से लगातार फोन आने लगे। जब उन्होंने Call उठाया तब एक व्यक्ति ने खुद को मुंबई के Immigration और Custom  विभाग में अधिकारी होने का दावा किया।

ALSO READ: गाजियाबाद के Cyber Criminals ने अमेरिका के 500 लोगों से ठग लिए 200 करोड़

आरोपी ने निष्ठïा से कहा कि उनके नाम पर Mumbai में भारी मात्रा में विदेशी करेंसी जब्त की गई है। जिसे किसी ने पार्सल किया था। इस पर निष्ठा ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद आरोपियों ने महिला Advocate को मुंबई पूछताछ के लिए आने के लिए दबाव बनाया। काफी देर तक पुलिसिया अंदाज में फोन पर ही पूछताछ की। इसके बाद आरोपी ने महिला वकील को Money Laundering के केस में फंसाने की धमकी देते हुए समझौता करने के लिए पैसों की मांग की।

ALSO READ: Cyber Bank Fraud होने पर बस ये 3 टिप्स आजमाएं, 100% तक रिफंड हो जाएंगे पैसे, लेकिन इन गलतियों पर नहींं मिलेगा कोई रिफंड, जानें क्या है पूरा कानून

इसके बाद निष्ठा झांसे में आ गई और कथित Money Laundering Case में फंसने से बचने के चक्कर में दो बार में 1 लाख 94 हजार रुपये Transfer कर दिया। इसके बाद आरोपियों की तरफ से पैसों की मांग और बढ़ती गई तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। ADCP आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपियों के नंबर की जांच की जा रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments