Friday, September 30, 2022
Homeक्राइमपतंजलि योगपीठ के नाम पर बनाया Fake Website, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा...

पतंजलि योगपीठ के नाम पर बनाया Fake Website, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के लोगों से की ठगी

अगर आप बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ में इलाज कराना चाहते हैं या Yoga सीखने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए वहां Cottage बुक कराने की तैयारी में हैं तो Website के जरिए बुकिंग कराने से पहले Alert हो जाएं। पटना पुलिस ने एक ऐसे  Cyber Criminal को गिरफ्तार किया है जो पतंजलि योगपीठ में Cottage बुक कराने के नाम पर लोगों के साथ Cyber Fraud कर रहा था।

जानिए पूरे मामले को

पटना पुलिस ने रविवार को पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से एक Cyber Criminal को गिरफ्तार किया जिसकी पहचान 25 वर्षीय मुकेश कुमार के रूप में हुई है। गिरफ्तार मुकेश के पास से 9 Mobile और 9 Debit Card समेत बैंक के अकाउंट में चेक बुक Passbook बरामद किए गए हैं।

READ MORE: माता वैष्णो देवी के दरबार जाने की बना रहे हैं योजना तो हो जाएं सावधान! हेलीकॉप्टर सेवा के नाम पर हो रही है ठगी, जानें-पूरा मामला

जब इसके मोबाइल की पुलिस ने जांच की तो WhatsApp से पता चला कि इस आरोपी ने मुंबई के जुहू के रहने वाले विश्वास आप्टे से पतंजलि योगपीठ में Cottage बुक कराने के नाम पर 44 हजार रुपए की ठगी की है। इसके बाद धीरे-धीरे खुलासा हुआ कि इस आरोपी ने उत्तराखंड की जया गांधी से हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले शिवकुमार शर्मा समेत दर्जनों लोगों से Cottage बुक कराने के नाम पर पैसे Transaction करवाए और फिर उनके नंबर ब्लॉक कर दिए थे।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि इस गैंग का सरगना संजीव उर्फ गौतम है जो बिहार के नवादा जिले का रहने वाला है और इसने ही मुकेश को Cyber Fraud की Training दी थी। इस गिरोह में 1 दर्जन से अधिक लड़के काम करते हैं और फर्जी नाम पते पर Sim Card खरीद कर फर्जीवाड़े को अंजाम देते हैं।

READ MORE: देखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

आप ऐसे रहे Alert

– किसी भी साइट पर जाने के लिए आप पूरे URL का इस्तेमाल करें।

– केवल Google सर्च कर कई बार गलत वेबसाइट या फर्जी वेबसाइट पर आप जा सकते हैं।

– किसी कंपनी या किसी भी संस्थान की Website पर जाकर अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त कर लें।

– किसी भी अज्ञात Link को कतई क्लिक न करें।

– अगर कोई भी Booking के लिए आपका OTP या Bank Details मांगता है बिल्कुल न दें।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments