Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमदुनिया के बड़े Crypto Exchange से गायब हो गए  Customers के 8054...

दुनिया के बड़े Crypto Exchange से गायब हो गए  Customers के 8054 करोड़, जानिए आखिर क्या हुआ

Crypto Currency  में निवेश करने वाले लोगों के लिए यह एक बुरी खबर है। दुनिया के बड़े Crypto Exchange में शुमार FTX ने शुक्रवार को दिवालिया घोषित करने के लिए आवेदन दिया। अभी इस झटके से लोग उबरे भी नहीं थे कि Customers के 100 करोड़ डॉलर यानी करीब 8054 करोड़ रुपए Exchange से गायब होने का खुलासा हो गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक FTX Exchange के संस्थापक Sam Bankman बिना किसी को बताए एक्सचेंज सी रकम एक Trading Company  में भेज दी। आरोप है कि इस रकम को Transfer करने के बाद ग्राहकों के फंड का एक बड़ा हिस्सा गायब है और कुछ लोगों का दावा है कि 1.7 अरब डॉलर यानी 13600 करोड़ रुपए गायब हैं। जबकि कुछ लोगों का दावा है कि यह राशि 100 करोड़ डॉलर से 200 करोड़ डॉलर के बीच है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

रिपोर्ट में बताया गया है कि FTX कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी जानकारी Leak की है जो हाल तक इस कंपनी में काम कर रहे थे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों को यह जानकारी कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने दी है। दरअसल FTX कंपनी में सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन हाल के दिनों में उसने अपने प्रतिद्वंदी Exchange Company Binance को खरीदने की कोशिश की थी और यह सौदा असफल रहा था। इसके बाद कंपनी की आर्थिक हालत खस्ता हो गया। इसकी जानकारी मिलने के बाद Customers ने बड़ी संख्या में अपने पैसे Withdrawal करने लगे जिससे Exchange पूरी तरह खस्ताहाल हो गया।

ALSO READ: पुराने दोस्तों से हुई मुलाकात तो Morphed Porn Video बना करने लगे Cyber Fraud, राजस्थान से  Delhi Police ने किया गिरफ्तार

संस्थापक Bankman कहा नियम के मुताबिक भेजे गए पैसे

रिपोर्ट के मुताबिक FTX Company के Founder Bankman  ने कहा है कि रकम Transfer की गलत व्याख्या की गई है और इस राशि को छुपाकर Transfer नहीं किया गया है। Bankman ने Tweet में कहा है कि इस पूरी घटना को लेकर वह जल्द ही एक पूरा Post लिखेंगे और कंपनी में हो रही कुछ चीजों को लेकर वह बहुत हैरान हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments