Friday, October 22, 2021
Homeक्राइमअलवर में सोशल मीडिया पर लड़की बनकर लोगों को जाल में फंसाने...

अलवर में सोशल मीडिया पर लड़की बनकर लोगों को जाल में फंसाने वाले गैंग का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर में ने लड़की बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर लोगों से ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी उम्र 19 से 33 साल के बीच है। यह लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फेक आइडी बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। पुलिस के अनुसार इन लोगों ने दो माह में ही छह से सात करोड़ रुपये अपने अलग-अलग बैंक खातों में जमा कराए हैं।

राजस्थान के अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली और नेपाल में भी इनका नेटवर्क फैला हुआ है। आरोपियों ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि वे लड़की बनकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट होने पर अश्लील चैटिंग करते थे। इसके बाद वीडियो कॉलिंग करके आपत्तिजनक वीडियो बना लेते थे और लोगों को ब्लैकमेल करते थे।

अलवर जिले के राजगढ़ पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल राजेश यादव को भी इन लोगों ने ऐसे ही तरीके से अपने जाल में फंसाया, लेकिन कांस्टेबल ने पुलिस अधीक्षक तेस्वनी गौतम को इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी तो गिरोह का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार, इनके जाल में फंसे मुंबई के एक व्यक्ति ने पांच लाख रुपये बैंक खाते में जमा करवाए जाने की शिकायत पुलिस से की।

आरोपियों की पहचान अजरुद्दीन, आबिद खान, जफरुद्दीन, गजेंद्र सिंह और वसीम के तौर पर हुई है। इन सभी के खिलाफ अलग-अलग पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं। इनके के कब्जे से एक कार, एक बाइक, 60 हजार की नकदी, सात मोबाइल फोन व नौ सिम बरामद की गई हैं।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments