Tuesday, October 4, 2022
Homeक्राइमचीन के Cyber Criminals का भारत की किन कंपनियो से है सीधा...

चीन के Cyber Criminals का भारत की किन कंपनियो से है सीधा Connection : देखिए पूरी लिस्ट

ऑनलाइन धोखाधड़ी के खिलाफ विभिन्न पुलिस एजेंसियों द्वारा हाल ही में की गई कार्रवाई ने इन घोटालों के पीछे चीनी cyber criminals के सीधे संबंध को उजागर किया है। चीनी साइबर अपराधी अपनी भारतीय पार्टनर कंपनियों के जरिए फ्रॉड सिंडिकेट को कंट्रोल कर रहे हैं।

ये साइबर अपराधी आकर्षक part-time job, क्रिप्टोकुरेंसी निवेश में रिटर्न या Instant Loan देकर भारतीयों को धोखा देते हैं। ये ऑफर किसी मौत के फंदे से कम नहीं हैं क्योंकि पिछले कुछ सालों में कई लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई खो दी है और अपनी जिंदगी खत्म करने का सहारा लिया है।

ये स्कैमर अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए नए Apps, वेबसाइट, सोशल मीडिया अकाउंट और WhatsApp/ Telegram चैनल चलाते हैं। वे इन प्लेटफार्मों का विज्ञापन करने और अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए पैसा लगाते हैं, लेकिन जैसे ही लोग उनमें निवेश करना शुरू करते हैं, वे सभी पैसे निकाल देते हैं और इसे विदेश भेज देते है- ज्यादातर चीन में क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से भेजा जाता है।

The420.in आज इन चीनी स्कैमर्स के भारतीय भागीदारों का पर्दाफाश करता है। चीन के लिए काम करने वाली और फ्रॉड सिंडिकेट चलाने वाली भारतीय संस्थाओं की पूरी सूची पढ़ें।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments