Friday, September 30, 2022
Homeक्राइमNigerian Fraud ने Instagram पर दोस्ती कर 3.21 लाख की ठगी की,...

Nigerian Fraud ने Instagram पर दोस्ती कर 3.21 लाख की ठगी की, नर्स को 20 हजार पाउंड का Gift भेजने का दिया था झांसा

Nigerian Cyber Fraud ने एक नर्स से Instagram पर दोस्ती कर 20 हजार पाउंड का Gift भेजने का झांसा देकर 3 लाख 21 हजार रुपये की ठगी कर ली। आरोपियों ने Custom Officer बनकर नर्स से पूरे पैसे खाते में डलवा लिए थे और Money Laundering में फंसाने की धमकी दी थी।

इस मामले में नर्स की शिकायत पर Noida कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने Report दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है।

Noida सेक्टर-19 में रहने वाली मीना एक प्राइवेट अस्पताल में Nurse हैं। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है कि कुछ दिन पहले उनके Instagram आईडी पर डेविड मॉर्गन नामक एक शख्स ने Friend Request भेजा था।

मीना ने फ्रेंड रिक्वेस्ट Accept कर लिया तो दोनों के बीच Instagram पर बातचीत होने लगी। करीब एक हफ्ते की बातचीत के बाद दोनों ने एक दूसरे का WhatsApp नंबर शेयर किया और WhatsApp पर बात होने लगी।

ALSO READ: जज से लेकर DGP की WhatsApp प्रोफाइल बनाकर ठगी कर रहे साइबर क्रिमिनल्स, जानें कैसे फैला रहे हैं अपना जाल

बातचीत करने वाला कथित डेविड मॉर्गन ने खुद को Businessman बताया था। काफी बातचीत होने के बाद मीना उस पर विश्वास करने लगी। एक दिन  एक दिन आरोपी ने उनके नाम से विदेश से Jewelry और Cash के रूप में गिफ्ट भेजने की बात की और कहा कि करीब 20 हजार पाउंड का गिफ्ट आइटम है। इसके दो दिन बाद उनके पास मुंबई से Immigration Department के एक जेम्स के नाम से एजेंट का कॉल आया। जिसने खुद को Immigration Officer होने का दावा किया।

ALSO READ: ऑनलाइन लोन स्कीम के जरिये भारतीयों को शिकार बनाने वालों पर नेपाल में कार्रवाई, 117 लोग गिरफ्तार, चीनी नागरिक है सरगना

इसके बाद आरोपी ने उन्हें बताया उनके नाम से विदेश से लाखों रुपये कीमत का जूलरी और कैश आया है। जिसको जब्त कर लिया गया है। उसको छुड़वाने के लिए उन्हें कुछ खर्च करना पड़ेगा। जालसाज ने उनसे Processing Fees, GST, Custom Duty, फाइन , कोरियर चार्ज के नाम पर कुल 6 बार में उनसे अलग-अलग खाते में तीन लाख 21 हजार रूपये ले लिए।

इसके बाद भी आठ हजार रुपये लेट Fees जमा करने के लिए कहा। तब मीना को ठगी का अहसास हुआ और पैसे देने से मना कर दिया। इस पर उन्हें Money Laundering में फंसाने की धमकी भी दी जाने लगी। पीडि़ता की शिकायत पर कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments