Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमPart Time Job के नाम  Telegram ग्रुप पर जोड़ा और युवती से...

Part Time Job के नाम  Telegram ग्रुप पर जोड़ा और युवती से ठग लिए 12 लाख रुपए

Cyber Criminals ने पार्ट टाइम जॉब के नाम पर एक महिला से 12 लाख रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने Telegram Group में जोडक़र वेबसाइट में Investment कराने के नाम पर जालसाजी की। इस मामले में  Noida Police ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Cyber Criminals ने ऐसे दिया ठगी को अंजाम

Noida  के  सेक्टर-74 स्थित एक Society में रहने वाली दिव्या यादव ने पुलिस से शिकायत की है कि 5 जनवरी को उनके पास एक WhatsApp मैसेज आया। इसमें घर बैठे लाखोंं रुपये कमाने का झांसा दिया गया।  जालसाजों ने Message में एक नंबर दिया हुआ था। जिस पर जब उन्होंने संपर्क किया।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

इस दौरान उनकी बात एक व्यक्ति के से हुई। आरोपी ने उनसे Network Marketing के बारे में बताया। जिसमें उन्होंने कई तरह से घर बैठे पैसे कमाने की बात बताई। जालसाजों के झांसे में आकर दिव्या ने हामी भर दी तो उसे एक Telegram Group से जोड़ दिया गया।

इस ग्रुप में 25 लोग जुड़े हुए थे। महिला ने बताया पहले दिन उनको एक कंपनी का Link शेयर किया गया। जिसको उनको अच्छा Rating देने के लिए कहा गया। इस दौरान उनको कुछ रुपये भी मिले। जिसके बाद आरोपियों ने उनसे एक Fake Company में 10 हजार रुपये निवेश करने के लिए कहा। उन्होने दस हजार रुपये Investment कर दिया। इसमें उनको कुछ फायदा भी हुआ।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

इस तरह आरोपियों ने एक के बाद एक कई बार में 12 लाख 5 हजार रुपये निवेश करा लिया। जब दिव्या ने आरोपियों से पैसे दिलाने की मांग की तो उनसे और भी निवेश करने के लिए कहा और कई Term And Condition बताई। तब उनको ठगी का अहसास हुआ तब उन्होंने पुलिस से शिकायत की। ADCP नोएडा आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने Report दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments