Nude Video कॉलिंग और OLX पर ठगी करने वाले दो साइबर क्रिमिनल मेवात से गिरफ्तार, ऐसे करते थे ठगी

cyber crime

भरतपुर : हरियाणा के मेवात से राजस्थान पुलिस ने ऐसे दो लोगों को राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये साइबर क्रिमिनल अश्लील चैट, न्यूड वीडियो कॉलिंग और ओएलएक्स से ऑनलाइन ठगी करते थे। मामला भरतपुर के खोह थाना क्षेत्र का है। आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल फोन में अश्लील चैट, लड़कियों के न्यूड वीडियो, ब्लैकमेलिंग की चैटिंग, लोगों पैसे ऐंठने की चैटिंग के अलावा ओएलएक्स पर डाले गए वाहन की फोटों, आरसी, आर्मी के जवानों की फोटो और आईडी कार्ड से संबंधित चैटिंग और स्क्रीन शॉट मिले हैं। दोनों से पूछताछ जारी है।

गिरफ्तार दोनों आरोपी, तारीफ और शाहरूख

पुलिस के अनुसार, तारीफ और शाहरुख हैं। दोनों मेवात के रहने वाले हैं। दोनों अपने मोबाइल में लड़कियों की अश्लील वीडियो रखते थे। लोगों को फोन करके लड़की बनकर अश्लील चैटिंग करते थे और फिर उन्हें अश्लील हरकत करने के लिए उकसाते थे। इनसे बात करने वाला व्यक्ति जब इन्हें वीडियो कॉल करने के लिए कहता था, तो ये लोग दूसरे फोन में मौजूद लड़कियों के न्यूड वीडियो को प्ले करके दूसरे फोन के कैमरे से वीडियो दिखाते थे। इसकी मदद से वे लोगों को उकसाकर उनसे अश्लील हरकत कराते थे। वे उनका वीडियो स्क्रीन रिकॉर्डर एप से रिकॉर्ड कर लेते थे। इसके बाद वे इसकी मदद से लोगों को ब्लैकमेल करते थे। वे सोशल मीडिया पर इसे अपलोड करने की धमकी देकर लोगों से पैसा पैसे ऐंठते थे

ओएलएक्स से भी करते थे ठगी

पुलिस के अनुसार दोनों गिऱफ्तार शख्स फर्जी सिम खरीदकर उससे ओएलएक्स पर एकाउंट बनाकर कार, स्कूटी, बाइक, फर्नीचर, मोबाइल और इलेक्ट्रानिक सामान बेचने का विज्ञापन डालकर लोगों से ठगी करते थे। वे आर्मी के कर्मचारी अधिकारी बनकर लोगों को ठगने का काम करते थे। व्हाट्सएप पर लोगों से चैट करके सामान बेचने की डील करते थे। इसक बाद सामान ग्राहक के घर पहुंचाने के नाम पर टोकन मनी ऑनलाइन बैंक अकाउंट में मंगा लेते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here