Friday, July 1, 2022
Homeक्राइमयुवक ने किया Online Beer ऑर्डर तो Rs 400 की जगह कट...

युवक ने किया Online Beer ऑर्डर तो Rs 400 की जगह कट गए Rs 8,000, जानिए Cyber Criminal ने कैसे वसूल लिए 20 गुना रकम

अनीशा कुमारी: नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाले युवक को Beer Online order करना महंगा पड़ गया और ₹400 की बीयर की जगह Rs 8000 लग गए। Cyber Criminal ने खाते से 20 गुना अधिक रकम निकाल लिया और युवक को Beer भी नहीं मिली। Cyber Fraud  हो जाने के बाद युवक ने इस मामले की शिकायत नोएडा कमिश्नरेट पुलिस से की है और पुलिस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ऐसे हुआ Fraud

नोएडा के सेक्टर 113 की एक सोसाइटी में रहने वाले जसवीर ने 2 दिन पहले Internet पर ऑनलाइन बीयर डिलीवर करने वालों का नंबर लिया और एक नंबर पर फोन कर Beer डिलीवरी की बात की। जिस शख्स से फोन पर बात हुई उसने आधे घंटे में चिल्ड बियर फ्लैट पर पहुंचाने का वादा किया और बताया कि एक बीयर की कीमत Rs 400 देना होगा। यह रकम पहले ऑनलाइन पेमेंट करना होगा इसके बाद बियर की डिलीवरी की जाएगी। इसके बाद जसवीर ने Rs 400 ऑनलाइन पेमेंट की लेकिन वह फेल हो गया।

ALSO READ: OTP नहीं बताने पर साइबर जालसाज ने की तारीफ, इसके बाद भी Account कर दिया खाली। जानिए क्या हुआ

इसके बाद साइबर फ्रॉड ने जसवीर से जल्दी पेमेंट करने के लिए कहा लेकिन पेमेंट कई बार फेल हो गया। इसके बाद साइबर फ्रॉड ने कहा कि अगर उन्हें Beer मंगवाना है तो उसके द्वारा भेजे गए link को Click करें। लिंक पर क्लिक करते ही पेमेंट हो जाएगा और बीयर तुरंत ही डिलीवर कर दिया जाएगा। इस पर जसवीर ने तुरंत ही साइबर फ्रॉड द्वारा भेजे गए लिंक को क्लिक किया और जैसे ही लिंक क्लिक हुआ वैसे ही जसवीर के खाते से चार बार में Rs 8000 कट गए।

जब पैसे कटने के मैसेज आए तब जसवीर को एहसास हुआ कि उसके साथ साइबर थकी हो गई है तब उसने उस नंबर पर संपर्क किया लेकिन नंबर बंद मिला। अब नोएडा कमिश्नरेट पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ALSO READ: 70 साल के Doctor को 40 साल की युवती से हुआ इश्क, फिर Cyber Fraud युवती ने डॉक्टर से South Africa से 7 लाख US डॉलर  का Gold लाने के नाम पर क्या-क्या किया, जानिए इस खबर में

इस तरह रहे सावधान

– Internet पर सर्च कर किसी भी दुकान या होटल आदि का नंबर लेने  के दौरान सतर्क रहें । इंटरनेट से प्राप्त नंबर साइबर क्रिमिनल का हो सकता है।

– अगर आप इंटरनेट सर्च कर दुकान या होटल का नंबर ले रहे हैं तो इसकी साइट पर जाकर नंबर प्राप्त करें।

– किसी भी अज्ञात शख्स को फोन पर अपने खाते उठी थी या अन्य तरह की जानकारी नहीं दें।

– किसी भी अज्ञात लिंक पर क्लिक न करें नहीं तो आपका अकाउंट खाली हो सकता है।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments