Saturday, November 27, 2021
Homeक्राइमप्रधानमंत्री के कार्यक्रम में ड्यूटी लगने का हवाला देकर किराना व्यापारी से...

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में ड्यूटी लगने का हवाला देकर किराना व्यापारी से 88 हजार की ऑनलाइन ठगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में ड्यूटी लगने का हवाला देकर मध्य प्रदेश के विदिशा में एक व्यक्ति ने शहर के किराना व्यापारी से 88 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली है। व्यापारी को ठग ने भारतीय सेना का मेजर बताया और सामान खरीदी का भुगतान ऑनलाइन करने के नाम पर ओटीपी नंबर (OTP number) ले लिया। व्यापारी समझ पाता इससे पहले ठग ने दो मिनट के अंदर उसके खाते से Rs 88,000 की खरीदी कर डाली। उन्होंने इस ठगी की शिकायत कोतवाली थाने में की।

स्वर्णकार कालोनी निवासी पंजाब डेयरी के संचालक प्रवीण अरोरा ने बताया कि शुक्रवार की शाम को उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने स्वयं का नाम संदीप रावत बताया। उसने खुद को भारतीय थलसेना का मेजर बताते हुए कहा कि भोपाल में आयोजित प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में हमारी ड्यूटी लगी है। शनिवार को सेना के लोग विदिशा में रकेंगे। वहीं सैनिकों का भोजन बनाया जाएगा। इसके लिए उन्हें सामान खरीदना है। उसने फोन पर सामान की बुकिंग करा दी। इसके बाद शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे उसका सामान के लिए फोन आया तो उन्होंने कहा कि आधे घंटे में सामान पैक हो जाएगा।

फोन करने वाले रावत ने कहा कि कुछ देर बाद उनका वाहन आएगा, उसमें सामान रखवा देना। व्यापारी प्रवीण ने कहा कि सामान का भुगतान कौन करेगा तो उसने कहा कि वह ऑनलाइन भुगतान करेगा। जब व्यापारी ने पेटीएम से भुगतान की बात कही तो वह नाराज हो गया और व्यापारी को डांटते हुए बोला कि हम लोग दिन रात आप लोगों की सुरक्षा में देश की सीमा पर तैनात रहते हैं और आप लोग हमारी कद्र तक नहीं करते। सेना में सभी तरह के भुगतान एटीएम से होते हैं इसलिए अपने एटीएम की फोटो भेजो।

व्यापारी ने ना-नुकुर की तो फोन करने वाले ने उसे एक कैंटीन स्मार्ट कार्ड भेजा, जिस पर नाम के रूप में संदीप रावत थल सेना लिखा था। कार्ड परफोटो भी था। व्यापारी प्रवीण ने इस कार्ड पर भरोसा कर उसे एटीएम की फोटो भेज दी। कुछ देर बाद उसका फिर फोन आया और उसने व्यापारी के मोबाइल नम्बर पर आए ओटीपी नंबर को बताने को कहा। व्यापारी ने भी बिना कुछ समझे पहला ओटीपी बता दिया। फोन करने वाले ने व्यापारी को बातों में उलझाकर पांच बार ओटीपी नंबर ले लिए। जैसे ही व्यापारी ने फोन काटा तो उनके मैसेज बाक्स में 88 हजार रपये बैंक खाते से कटने के पांच मैसेज दिखे। प्रवीण ने इसकी शिकायत बैंक और कोतवाली पुलिस थाने में की है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments