Serial Rapist : डिलिवरी बॉय फीडबैक के नाम पर वीडियो कॉल कर पहले ब्लैकमेल करता था फिर रेप, 66 लड़कियों को बना चुका है शिकार, जानें मामला

Cyber Crime : क्या आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं? आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग कर रहा है। इसलिए ऐसे डिलिवरी बॉय से जरूर सावधान रहें क्योंकि इनके पास आपका मोबाइल नंबर आसानी से पहुंच जाता है। जिसके जरिए आपको ब्लैकमेल किया जा सकता है। जानें पूरा मामला...

Serial Rapist
ब्लैकमेल कर रेप करने का मुख्य आरोपी विशाल शर्मा (बाएं) और सुमन (दाएं)

साइको किलर (Psycho Killer) की खबरें आपने बहुत सुनी होंगी। लेकिन पश्चिम बंगाल (West Bengal) से साइको सीरियल रेपिस्ट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ये शख्स मोबाइल फोन के जरिए युवतियों को ब्लैकमेल करता था और फिर उनसे बलात्कार करता था। पेशे से ऑनलाइन कंपनियों (E-commerce) के सामान को घर तक पहुंचाने वाला डिलिवरी बॉय (Delivery Boy) अपने एक दोस्त से मिलकर पूरी वारदात को अंजाम दिया। इसकी करतूत को जानेंगे तो आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

इस डिलिवरी बॉय के जाल में महिलाएं ऐसे फंस जातीं थीं कि वो चाहकर भी बाहर नहीं निकल पाती थीं। क्योंकि इन्हें बदनामी का डर लगता था। आखिरकार एक युवती ने हिम्मत दिखाई और पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस ने जब आरोपी को दबोचा तो पता चला कि उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक या दो नहीं बल्कि 66 महिलाओं को शिकार बना चुका है। अब महिलाएं ऐसे सीरियल रेपिस्ट को फांसी देने की मांग कर रहीं हैं।

ई-कॉमर्स वेबसाइट प्रोडक्ट की डिलिवरी के बाद फीडबैक के नाम पर करता था वीडियो कॉल

blackmail

ये मामला पश्चिम बंगाल के हुगली एरिया के चंदननगर का है। चंदननगर के चिनसुरा (Chinsurah) थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने आरोप लगाया था कि करीब दो महीने पहले ऑनलाइन शॉपिंग की थी। सामान की डिलिवरी लेकर विशाल शर्मा नामक युवक आया था। उसने बताया था कि प्रोडक्ट का फीडबैक देने पर आपको अगली बार सामान लेने पर छूट मिलेगी। ये कहकर उसने मोबाइल नंबर ले लिया था।

कुछ दिनों बाद ही उसने फीडबैक के लिए अचानक वीडियो कॉल किया। उस समय बात करते हुए की वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और फिर उसे अश्लील बनाकर ब्लैकमेल करने लगा। वो डरा-धमकाकर घर में घुस आया और फिर रेप किया। कई बार आरोपी रेप का वीडियो भी बना लेता था और उसके जरिए भी पुलिस में शिकायत नहीं करने की धमकी देता था।

पुलिस ने आरोपी और उसके साथी को किया गिरफ्तार, छानबीन में मिले चौंकाने वाले सबूत

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जाच शुरू की। इसके बाद मुख्य आरोपी विशाल शर्मा और इसके दोस्त सुमन को गिरफ्तार कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी विशाल शर्मा हुगली जिले के क्योटा के त्रिकोण पार्क का रहने वाला है। वहीं, इसका साथी सुमन पेशे से पेंटर है। पुलिस ने जब विशाल के मोबाइल फोन की जांच की तब उसमें से कई महिलाओं की वीडियो और अश्लील फुटेज मिली। कई घटनाओं में सुमन भी इसके साथ जाता था और वीडियो रिकॉर्डिंग करता था।

विरोध करने पर गन पॉइंट पर भी ले लेता था, मिला सनसनीखेज वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ये पिछले कुछ साल में 66 महिलाओं से बलात्कार कर चुका है। पूछताछ में इसने बताया कि वह अचानक कभी भी फीडबैक के नाम पर वीडियो कॉल कर देता था। उस दौरान मोबाइल पर स्क्रीन रिकॉर्डर (Screen Recorder) ऑन कर लेता था। कॉलिंग के दौरान कई महिलाओं के कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे जिसका वो फायदा उठाता था या फिर किसी ऐप से फोटो को न्यूड बनाकर ब्लैकमेलिंग शुरू करता था। आरोपी के फोन में एक वीडियो भी मिला है जिसमें वो एक महिला के घर में घुसकर ब्लैकमेल करते हुए गनप्वाइंट पर ले लिया और फिर उसके साथ रेप किया।

डिलिवरी बॉय से रहे सावधान, इन बातों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन शॉपिंग के बाद सामान की डिलिवरी घर के बाहर ही लें
  • डिलिवरी बॉय को कभी भी अपना पर्सनल नंबर ना दें
  • कोशिश करें कि घर के किसी पुरुष सदस्य के नंबर पर ऑर्डर दें
  • अगर महिलाएं अपना नंबर दें तो कुछ जरूरी सावधानी बरतें
  • फोन के वॉट्सऐप में अपनी फोटो को हमेशा लॉक रखें
  • कभी भी किसी अंजान वीडियो कॉल को रिसीव ना करें
  • कोई ब्लैकमेल करें तो डरे नहीं, पुलिस और परिवार को बताएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here