Friday, August 19, 2022
Homeक्राइमMovers and Packers बन साइबर क्रिमिनल ने CA का सामान हड़पा, अब...

Movers and Packers बन साइबर क्रिमिनल ने CA का सामान हड़पा, अब मांग रहा 4 लाख की फिरौती, नोएडा से बोकारो जाना था सामान

Greater Noida के रहने वाले CA ने Just Dial से नंबर लेकर पैकर्स एंड मूवर्स को कॉल की और बोकारो सामान पहुंचाने की बात  20 हजार रुपए में तय हो गई। 2 महीने बीत जाने के बाद भी बोकारो सामान नहीं पहुंचा और अब Cyber Criminal सामान पहुंचाने के एवज में चार लाख रुपए फिरौती की मांग कर रहा है। पुलिस आशंका जता रही है कि इस मामले में Cyber Criminal और Movers and Packers मिलकर साइबर फ्रॉड कर रहे हैं।

समझिए पूरे मामले को

Greater Noida West में रहने वाले चार्टर्ड अकाउंटेंट अविनाश ने Just Dial से नंबर लेकर Movers and packers से बात की थी और ग्रेनो वेस्ट से झारखंड के बोकारो सामान Shift करना था। इसके लिए 20 हजार रुपए में सौदा तय हुआ था और शुरुआत में 15 हजार रुपए पैकर्स एंड मूवर्स को दे दिए थे। पैकर्स एंड मूवर्स की तरफ से 7 मई को सामान Bokaro पहुंचाने का वादा किया गया था लेकिन 2 महीने बाद भी घर का सारा सामान कार, स्कूटर, लैपटॉप अब तक बोकारो नहीं पहुंच पाया। जब अविनाश ने Movers and packers कंपनी से बात की तो सामान पहुंचाने के एवज में Blackmail किया जाने लगा और 4 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई।

ALSO READ: जामताड़ा के बाद सहारनपुर का ये गांव बना साइबर अपराध का गढ़, 80 से ज्यादा युवक बने शातिर ठगों का ऐसे हुआ खुलासा

NIA के लिए काम कर चुके हैं चार्टर्ड अकाउंटेंट

चार्टर्ड अकाउंटेंट अविनाश पहले NTPC और NIA के लिए काम कर चुके हैं और दोनों संस्थाओं में काम करने के दौरान उन्होंने करोड़ों रुपए के फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था। इनमें से कुछ मामले  सुप्रीम कोर्ट में लंबित चल रहे हैं और ट्रक में इनके से जुड़े दस्तावेज भी मौजूद हैं।

ALSO READ: Gaming Fraud: आपका बच्चा भी है ऑनलाइन गेम का दीवाना तो हो जाए सावधान, MA स्टूडेंट अब तक दर्जनों बच्चों से ठग चुका है 50 लाख, ऐसे बनाया ठगी का जाल

Fake Site बनाकर किया गया फ्रॉड

जब इस मामले में पीड़ित की तरफ से वेबसाइट के संबंध में मिनिस्ट्री ऑफ कॉर्पोरेट अफेयर्स (Ministry of corporate Affairs) से संपर्क किया गया तो पता चला कि इस इस नाम की कोई वेबसाइट पंजीकृत नहीं है। जबकि इस वेबसाइट और मोबाइल नंबर को Just Dial से लिया गया था। इस मामले में कोतवाली बिसरख  में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments