Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमएक करोड़ Cash के साथ दो  Cyber Criminal  गिरफ्तार, दोनों को दिल्ली...

एक करोड़ Cash के साथ दो  Cyber Criminal  गिरफ्तार, दोनों को दिल्ली पुलिस ने बिहार से पकड़ा

दिल्ली पुलिस की Crime Branch की टीम ने एक करोड़ Cash के साथ दो Cyber Criminal को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। दोनों Cyber Criminal जामताड़ा से ट्रेनिंग देकर साइबर क्राइम की वारदात को अंजाम दे रहे थे और देश भर के लोगों को निशाना बना रहे थे। हाल के महीनों में Cyber Criminal के पास से मिली यह रकम बहुत बड़ी है।

लकी ड्रा और KYC Update कराने का झांसा देकर कर रहे थे ठगी

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने बिहार के नवादा जिले से दो Cyber Fraud को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान चंदन और गोपाल के रूप में हुई है। इन दोनों आरोपियों के पास से 1 करोड़ रुपए, 16 मोबाइल और 25 Debit Card बरामद किया गया है। गिरफ्तार चंदन को पटना की पुलिस 1 साल से तलाश कर रही थी।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने बिहार के नवादा जिले से दो Cyber Fraud को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान चंदन और गोपाल के रूप में हुई है।

इन आरोपियों ने दिल्ली के एक व्यवसाई युगल किशोर जैन से 58 लाख रुपए का Cyber Fraud किया था और जांच में यह पता चला कि यह गिरोह पटना और नवादा में Active है। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम ने कुछ दिन पहले पटना में दबिश दी तो आरोपी चंदन यहां से भागकर नवादा चला गया। इसके बाद दिल्ली पुलिस नवादा पहुंची और आरोपी को Arrest कर लिया। पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि Cyber Crime करने वाले इस गिरोह के आरोपी Petol Pump देने लकी ड्रॉ और KYC Update करने का झांसा देकर ठगी करते हैं और लोगों को झांसा देकर उनसे पैसों की उगाही करते हैं।

ALSO READ : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR

गैंग में 30 से अधिक Cyber Criminals

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि इस गिरोह में 30 से अधिक Cyber Criminals है जो अलग-अलग तरीके से ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं। गिरोह के सभी जालसाज Jamtara Module पर काम करते हैं और सभी लोगों का अलग-अलग काम बटा हुआ है। इस गिरोह के Criminals बिहार के पटना नालंदा नवादा वैशाली और अरवल जिले में खासा Active हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments