आनलाइन शॉपिग कंपनी Amazon की आईडी पासवर्ड चुराकर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आनलाइन शॉपिग कंपनी Amazon की आईडी पासवर्ड चुराकर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार
आनलाइन शॉपिग कंपनी Amazon की आईडी पासवर्ड चुराकर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

आनलाइन शॉपिग कंपनी अमेजन से लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का हाथरस पुलिस और साइबर सेल ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार हुए हैं। नोएडागाजियाबाद के यह गैंग कंपनी के आईडी पासवर्ड का विवरण चुराकर धोखाधड़ी करता था। इन्होंने चार महीने पहले एक ही रात में हाथरस जिले का कस्बा सादाबाद के डिस्ट्रीब्यूटर का आइडी पासवर्ड चुराकर तीन लाख रुपये का फर्जी रिफंड कराया था। इसके बाद से ही साइबर सेल और हाथरस पुलिस इनके पीछे पड़ी थी।

चार महीने पहले मथुरा रोड बिहारी जी फार्म हाउस के पास स्थित प्रशक्ति सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक पवन दीक्षित ने सादाबाद कोतवाली में एक केस दर्ज कराया था। उन्होंने बताया था कि उनकी कंपनी का शापिंग कंपनी से उपभोक्ताओं तक सामान पहुंचाने और रिफंड के लिए अनुबंध है। एक फरवरी को अज्ञात लोगों ने उनकी कंपनी का आइडीपासवर्ड चुराकर रिफंड के लिए आए आवेदनों का रिफंड डन दिखा दिया और तीन लाख पांच हजार रुपये अपने खातों में ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की और गुरुवार को लोकेश पुत्र मोहनलाल पवन कुमार पुत्र मानकचन्द्र को गिरफ्तार। दोनों आरोपी गौतमबुद्धनगर जिले के बिसरख थाना क्षेत्र के यूसुफपुर चाकसबेरी के रहने वाले हैं।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि उनके साथी और  बुलंदशहर जिले के जहांगीरपुर थाना के नार मोहम्मद के निवासी कैलाश और दुष्यंत अमेजन कंपनी में काम कर चुके हैं। दोनों कंपनी की कार्यशैली के बारे में पूरी जानकारी है। वहीं इनका एक अन्य साथी मथुरा के फरह थाना के सिरसा का रहने वाला संदीप शर्मा पुत्र अशोक शर्मा  प्रशक्ति सर्विस में काम कर चुका था। वह माल डिलीवरी और रिफंड उठाने का काम करता था। कंपनी की ओर से उसे इसके लिए आइडीपासवर्ड मिला था।

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने संदीप शर्मा से आइडी व पासवर्ड 80 हजार रुपये में खरीद लिया था। इसकी मदद से माल वापस किए बिना ही धनराशि खातों में रिफंड करा लेते। उन्होंने यह भी बताया कि वे खरीदे गए मोबाइल व सामान अमेजन कंपनी की बिल के साथ दिल्ली जाकर बेच आते थे। पिछले एक साल में  40 से 50 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से एक होंडा सिविक कार, तीन मोबाइल और 985 रुपये नगद बरामद हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here