Tuesday, January 18, 2022
Homeक्राइमसाइबर क्राइम गैंग के मास्टर माइंड समेत दो पकड़े गए, जामताड़ा व...

साइबर क्राइम गैंग के मास्टर माइंड समेत दो पकड़े गए, जामताड़ा व पश्चिम बंगाल के गिरोह से कनेक्शन

प्रयागराज व प्रतापगढ़ में शुक्रवार-शनिवार को दबिश देकर क्राइम ब्रांच ने साइबर शातिर गैंग के मास्टरमाइंड समेत दो युवकों को पकड़ा है। उनके कब्जे से लैपटाप व नकदी समेत कई उपकरण बरामद हुए हैं। गैंग से जुड़े कुछ अन्य युवकों की तलाश जारी है। पकड़े गए युवकों का झारखंड के जामताड़ा और पश्चिम बंगाल के साइबर ठगों से कनेक्शन है। फतनपुर थाना क्षेत्र में भीट गांव का रहने वाला एक युवक महाराष्ट्र के थाणे जिले के कल्याण में टैक्सी चलाता है। उसके साथ पत्नी व बच्चे भी रहते हैं।

युवक लगभग एक हफ्ते पहले अपनी दादी की तेरहवीं में शामिल होने गांव आया था। शुक्रवार को फूलपुर में रहने वाले उसके एक रिश्तेदार ने उसे वहां बुलाया। वहां मौजूद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद शनिवार को दोपहर में युवक व उसके रिश्तेदार को लेकर मुंबई पुलिस भीट गांव पहुंची। वहां से 25 लाख रुपये बरामद हुए। कुछ ग्रामीणों ने टैक्सी चालक को ले जाने का विरोध किया तो खुद को मुंबई पुलिस का दारोगा व सिपाही बताते हुए पुलिसवालों ने कहा कि टैक्सी चालक फर्जी पासपोर्ट व आइडी मामले से जुड़ा है।

पुलिस ने यह भी बताया कि पाकिस्तान जाने वालों के लिए वह कूटरचित दस्तावेज (Fake Document) बनाता है। गांव की प्रधान रीता देवी के पति रामजस ने बताया है कि मुंबई पुलिस युवक को ले गई है। जब आइजी, एसएसपी व एसपी क्राइम से बात की गई तो दूसरी कहानी सामने आई। पता चला कि आरोपित युवक साइबर क्राइम से जुड़े हैं। उनसे पूछताछ चल रही है। भीट गांव निवासी युवक मास्टरमाइंड है। आइजी रेंज केपी सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने साइबर क्राइम के आरोप में दो युवकों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ चल रही है। गैंग बड़ा है और उनके दूसरे सदस्यों की तलाश चल रही है।

Follow The420.in on FacebookTwitterLinkedInInstagramYouTube & Telegram

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments