पुलिसकर्मी का न्यूड वीडियो वॉट्सऐप ग्रुप पर डालने की धमकी, मांगी 2 लाख की रंगदारी, जानें पूरा मामला

Cyber Crime News : यूपी के मुज्जफरनगर के पुलिस लाइन में तैनात एक सिपाही को साइबर क्रिमिनल ब्लैकमेल कर रहे हैं। इस सिपाही से 2 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं। साइबर क्रिमिनल आजकल खाकी वर्दी को क्यों टारगेट कर रहे हैं? जानें पूरा मामला

police
Cyber crime news : यूपी के मुजफ्फरनगर के एक सिपाही को किया जा रहा है ऑनलाइन ब्लैकमेल

Cyber Crime News : अब साइबर क्रिमिनल खाकी वर्दी को भी टारगेट कर रहे हैं। नया मामला यूपी के मुजफ्फरनगर (muzaffarnagar police) से आया है। यहां के पुलिस लाइन में तैनात एक पुलिसकर्मी का न्यूड वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है। ब्लैकमेल करते हुए 2 लाख रुपये भी मांगा जा रहा है। इसे नहीं देने पर पुलिसकर्मी के दोस्तों और परिवारवालों को न्यूड वीडियो भेजने की धमकी दी जा रही है। इस मामले में पुलिसकर्मी ने मुज्जफरनगर के सिविल लाइन थाने में आईटी एक्ट में एफआईआर दर्ज कराई है।

फोन कर न्यूड वीडियो ग्रुप पर डालने की दी धमकी

सिविल लाइन थाने में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लैकमेलिंग के शिकार पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में तैनात हैं। पीड़ित सिपाही को 22 जनवरी की देर रात में किसी अज्ञात नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया कि उसके पास पुलिसकर्मी की न्यूड वीडियो है। जिसे वह कई वॉट्सऐप ग्रुप में डाल देगा। अगर वह इससे बचना चाहता है तो तुरंत 2 लाख रुपये दे दे। इससे पुलिसकर्मी परेशान हो गए। सिपाही का दावा है कि उनके फोटो और वीडियो को एडिट (Morhped) करके न्यूड बनाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने आईटी एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें सोशल मीडिया की सनसनीखेज ‘विषकन्या’, फेसबुक पर दोस्ती कर ऐसे करती है ब्लैकमेल, 100 से ज्यादा पुलिसवालों को बनाया शिकार, रहें अलर्ट

फेसबुक पर खाकी वर्दी में फोटो देख गैंग कर रहा है ब्लैकमेल

आजकल साइबर क्रिमिनल का एक गैंग फेसबुक पर पुलिसकर्मियों को खाकी वर्दी में देखकर निशाने पर ले रहा है। खासतौर पर इस गैंग के निशाने पर सिपाही और हेड कॉन्स्टेबल हैं। ये गैंग फेसबुक पर पहले चेक करता है कि खाकी वर्दी में किन पुलिसकर्मियों की फोटो है। इनकी पहचान होने पर किसी लड़की की फेसबुक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देता है। इसके बाद रात में फेसबुक मैसेंजर पर या फिर वॉट्सऐप नंबर मांगकर वीडियो कॉल कर ब्लैकमेलिंग शुरू कर देते हैं। इस तरह के पहले भी कई मामले आ चुके हैं। कई पुलिसकर्मियों से दोस्ती कर लड़की के नाम से एक लड़की ब्लैकमेल कर चुकी है।

इन बातों का रखें ध्यान Cyber Crime Safety Tips

  • फेसबुक के प्रोफाइल फोटो में खाकी वर्दी वाली फोटो डालने से बचें
  • अगर वर्दी में फोटो है तो ध्यान रखें कि वो प्रोफाइल लॉक रहे
  • अपनी फ्रेंडलिस्ट को भी Only Friend रखें ताकी कोई बाहरी ना देखें
  • न्यूड वीडियो पहले से रिकॉर्डेड होता है इसलिए डरने की जरूरत नहीं है
  • जैसे ही कोई ब्लैकमेल करे, डरने के बजाय तुरंत एफआईआर दर्ज कराएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here