Tuesday, October 4, 2022
Homeक्राइमस्ट्रिपचैट वेबसाइट पर अश्लील चैट कर लोगों से करोड़ों की ठगी,गाजियाबाद का...

स्ट्रिपचैट वेबसाइट पर अश्लील चैट कर लोगों से करोड़ों की ठगी,गाजियाबाद का शातिर कपल गिरफ्तार

गाजियाबाद में हनी ट्रैप के जुड़ा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हनी ट्रैप के इस जाल में सिर्फ कोई युवती नहीं बल्कि पूरी की पूरी टीम काम कर रही थी। पहले वो प्यारी-प्यारी, चिकनी चुपड़ी बातें करके लोगों को बहलाते और फिर न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगते। इस पूरे मामले में गाजियाबाद पुलिस ने न्यूड फोटो, सेक्स चैट के वीडियो के साथ ब्लैकमेल के करोड़ों रुपये वसूले है। इन्होंने स्ट्रिपचैट वेबसाइट के माध्यम से लोगों को निशाना बनाया।

पुलिस के अनुसार योगेश और सपना गौतम के रूप में पहचाने गए इस दंपति ने एक साल से ज्यादा समय तक देशभर के लोगों को अपना निशाना बनाकर उन्हें ठगा। यह भी जानकारी सामने आई है कि इस अपराध में उनकी मदद करने में करीब 30 और महिलाएं भी शामिल थीं। दंपति ने 300 लोगों से 20 करोड़ रुपये से अधिक की जबरन वसूली की थी। उन्हें और तीन अन्य लोगों को शुक्रवार को गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में उनके फ्लैट से गिरफ्तार किया गया।

ALSO READ: Search All India Police Station Phone Numbers & Mail ID Through This Search Engine

गाजियाबाद पुलिस के अनुसार आरोपी सपना और उसके पति का अलग-अलग रोल था। सपना नई आईडी का इस्तेमाल कर वेबसाइट से जुड़ती थी और लोगों के साथ चैट कर थी। उसने इसके लिए और महिलाओं को भी ट्रेनिंग दी थी। जबकि योगेश ने उन स्थानों (जहां से पीड़ितों को फोन किए गए थे), फोन नंबर और बैंक खातों का ध्यान रखाता था।

आरोपियों के पास से कई पोर्न वीडियो, लैपटॉप, मोबाइल, अश्लील सीडी, मेमोरी कार्ड, सैक्ट टॉयज समेत कैश, चांदी के गहने और 8 बैंक खातों की जानकारी मिली है। दंपति ठगी का यह खेल कॉलसेंटर के जरिए संचालित कर रहे थे। नंदग्राम कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर साइबर सेल की टीम ने लोकल इनपुट के आधार कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया।

ALSO READ: Looking For Nodal Officers Of Banks, Telecoms, Social Media? Click The Link Here To Fetch Numbers – Details Inside

पुलिस ने इस कॉल सेंटर से एक दंपति और तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी सोशल साइट ‘स्ट्रीप चैट डॉट कॉम’ के जरिए लोगों को शिकार बनाते थे और वाट्सएप के जरिए अपने शिकार को वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे। फिर आरोपी यही वीडियो उन्हें वापस भेजकर उन्हें ब्लैकमेल करते और मोटी रकम वसूलते थे।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments