Monday, August 15, 2022
HomeUncategorizedमहिलाओं की अश्लील फोटो Social Media पर पोस्ट करने और ब्लैकमेलिंग के...

महिलाओं की अश्लील फोटो Social Media पर पोस्ट करने और ब्लैकमेलिंग के मामले में Google मार्केट रिसर्च एनालिस्ट गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की आइएफएसओ यूनिट ने इंजीनियरिंग व MBA करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Account) बनाकर महिलाओं की अश्लील तस्वीरें पोस्ट करता था। पुलिस ने फारेंसिक साफ्टवेयर की मदद से आरोपी मोहित शर्मा को गिरफ्तार किया है।

आरोपी यूपी के नोएडा के सेक्टर-82 स्थित केंद्रीय विहार का रहने वाला है। वह गूगल में मार्केट रिसर्च एनालिस्ट के तौर पर काम कर रहा है। पुलिस फिलहाल आरोपी से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इसने इस तरह से अबतक कितने फर्जी अकाउंट बनाए और कितनी महिलाओं की अश्लील तस्वीरें पोस्ट की हैं। आरोपी पर इसी तरह का एक मामला में नोएडा के साइबर सेल दर्ज है।

डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, वर्ष-2020 में 12 सितबंर को पीड़ित महिला की तस्वीरें भेजने के बाद उसने इसे अन्य लोगों को भी साझा करने की धमकी दी थी। इसपर पीड़िता की ऑनलाइन शिकायत पर पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आइटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था।

जांच के दौरान, इंस्टाग्राम और हॉटमेल से डिजिटल रजिस्ट्रेंट डीटेल एकत्र किए गए, आईपी एड्रेस (IP Address) की जांच की गई। पुलिस को पता चला कि आरोपी यूपी के नोएडा का रहने वाला है। उसके घर पर लगा वाईफाई की जानकारी निकाली गई। इसके जब पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने बताया कि उसका वाईफाई किसी ने हैक कर लिया था और उसने इस संबंध में शिकायत भी दी है।

लैपटाप की जांच के बाद सच आया सामने

पुलिस टीम ने आरोपी के लैपटाप और मोबाइल फोन जब्त कर उसकी उसे तकनीकी जांच के लिए भेजा। फारेंसिक सॉफ्टवेयर की मदद जांच शुरू हुई तो इसमें संबंधित कोई डाटा नहीं मिला । इसके बाद लैपटाप और मोबाइल से हटाए गए डाटा को निकालने के लिए फोरेंसिक जांच किया गया तो उसमें महिलाओं की हजारों अश्लील तस्वीरें मिली।

इंस्टाग्राम से संपर्क

जांच के दौरान पता चला कि आरोपित ने फर्जी इंस्टाग्राम बना कर पीड़िता से संपर्क किया, उसने बताया कि वह एक विदेशी पत्रिका का संपादक है। वह पीड़िता की तस्वीर छापना चाहता है। इस मामले में फिलहाल पुलिस आरोपी पूछताछ कर और जानकारी जुटा रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments