Thursday, August 18, 2022
HomeUncategorizedअगर आप Instant Loan लेने के लिए App की तलाश में है...

अगर आप Instant Loan लेने के लिए App की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए पढ़ना बहुत जरूरी है, जानिए कैसे

अनीशा कुमारी: अगर आप Instant Loan लेने के लिए किसी App की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। गाजियाबाद के एक युवक की बेटी की तबीयत खराब हुई तो जल्दी बाजी में एक लोन एप से Rs 3,000 का लोन लिया। लोन लेने के अगले दिन ही लोन एप वालों ने पहले तो Double रकम की मांग की और नहीं देने पर बदनाम करने की धमकी दे डाली।

युवक ने जितना लोन लिया था उतना तो चुकता कर दिया लेकिन अभी लोन एप वाले बदनाम करने की धमकी देकर 2 गुना रकम मांग रहे हैं। इस मामले में पीड़ित की तरफ से गाजियाबाद Cyber Cell से शिकायत की गई है।

ALSO READ: अब Online Tuition पढ़ाने के नाम पर भी हो रहा Cyber Fraud, कहीं आपके पास भी तो नहीं आ रहा फोन

100 दिन में बन गया 5 लाख का कर्जदार

जनवरी महीने में विजय नगर के रहने वाले एक शख्स की बेटी की अचानक तबीयत खराब हो गई और उसे उसे तत्काल पैसों की जरूरत हुई तो उसने अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से मांगा लेकिन कहीं से उसे मदद नहीं मिली। तब उसने जल्दी बाजी में एक लोन एप अपने मोबाइल में Download कर लिया और तीन हजार रुपए का लोन ले लिया।

ALSO READ: OTP नहीं बताने पर साइबर जालसाज ने की तारीफ, इसके बाद भी Account कर दिया खाली। जानिए क्या हुआ

अभी 2 दिन ही बीते थे कि लोन एप वालों ने पैसों की मांग शुरू कर दी। युवक ने किसी तरह पैसों का इंतजाम कर पेमेंट कर दिया लेकिन तब तक लोन एप वालों ने दोगुने यानी Rs 6,000 की मांग कर डाली। जब युवक ने दोगुनी रकम देने में असमर्थता जताई तो लोन एप वालों ने उसे टॉर्चर करना शुरू कर दिया और धमकी दी जाने लगी।

लोन एप वालों ने इतना आतंक मचा दिया कि लगातार पैसों की डिमांड बढ़ाते गए और 100 दिन बाद युवक को 5 लाख रुपए का कर्जदार बना दिया। अब Cyber Criminal युवक से 5 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं और नहीं देने पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उसके परिवार के लोगों के बीच उसे जलील कर रहे हैं। इतना ही नहीं उसकी तस्वीरों को अश्लील बनाकर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं।

ALSO READ: Nigerian gang को किराए पर अकाउंट उपलब्ध करा रहा था युवक, Cyber Fraud की रकम से मिलता था 15 फीसदी कमीशन, जब पुलिस को पता चला तो जानिए क्या हुआ उसके साथ

ऐसे बरतें सावधानी

– सबसे पहले किसी भी Loan app से लोन नहीं ले तो बेहतर होगा।

– Loan लेने से पहले उस app के बारे में अच्छे तरीके से जान लें जिससे आप लोन ले रहे हैं।

– लोन एप वालों के कहने पर कोई भी link पर click ना करें नहीं तो आपका मोबाइल हैक हो सकता है।

– अगर आपको लोन लेना ही है तो Reserve Bank of India (RBI) की साइट पर जाकर लोन के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments