Friday, July 1, 2022
Homeक्राइमNigerian gang को किराए पर अकाउंट उपलब्ध करा रहा था युवक, Cyber...

Nigerian gang को किराए पर अकाउंट उपलब्ध करा रहा था युवक, Cyber Fraud की रकम से मिलता था 15 फीसदी कमीशन, जब पुलिस को पता चला तो जानिए क्या हुआ उसके साथ

अनीशा कुमारी: Cyber crime करने वाले Nigerian gang को फर्जीवाड़ा के लिए अकाउंट उपलब्ध कराने वाले एक आरोपी को नोएडा साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी 15 फीसदी कमीशन पर Nigerian gang को अपना  Account देता था। अप्रैल महीने में Nigerian gang  ने एक महिला से Instagram पर दोस्ती कर GST, Custom Duty आदि के नाम पर 28 लाख रुपये की ठगी की थी। इसमें से पांच लाख रुपये गिरफ्तार आरोपी के अकाउंट में डाले थे।

सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि  Nigerian gang के बदमाशों को ठगी के रुपये ट्रांसफर करने के लिए कमीशन पर खाता उपलब्ध कराने वाले एक युवक को बल्लभगढ़ फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया है।

ALSO READ: Cyber Crime: 12वीं का स्टूडेंट निकला वर्चुअल करेंसी ट्रेडिंग का मास्टरमांइड, पिता संग लोगों के डकारे करोड़ों रुपये, अब पुलिस को दे रहा चकमा

आरोपी युवक की पहचान धीरज राठौर निवासी बल्लभगढ़ फरीदाबाद के रूप में हुई है।

Nigerian gang  ने दोस्ती के नाम पर ठगे गए 28 लाख रुपये में से 5 लाख रुपये गिरफ्तार युवक के खाते में ट्रांसफर किया था। जिसके लिए युवक ने 15 प्रतिशत का कमीशन लिया था। आरोपी युवक की पहचान धीरज राठौर निवासी बल्लभगढ़ फरीदाबाद के रूप में हुई है।

अप्रैल महीने नोएडा के सेक्टर 122 की रहने वाली एक महिला से नाइजीरियन गिरोह के बदमाश ने विदेश में डॉक्टर होने का झांसा उेकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी। Nigerian gang के जालसाजों ने महिला से जीएसटी, कस्टम ड्यूटी, कैश, ज्वेलरी सहित अलग-अलग झांसों के जरिए महिला को ब्लैकमेल कर उनसे कुल 28 लाख रुपये की ठगी कर ली थी। इस मामले में साइबर क्राइम थाना ने 27 मई को दिल्ली से आरोपी नाइजीरिआई जालसाज को गिरफ्तार कर लिया था।

ALSO READ: Ex-CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भाभी के साथ अजब गजब ठगी, Cyber criminals ने उनके पैन कार्ड से बना लिया फर्जी ऑनलाइन खाता और  कर ली ठगी, फिर Court के आदेश पर क्या हुआ जानिए

Online chat  से संपर्क में आया था Nigerian gang  से

मामले में जांच के बाद पता चला है, आरोपी ने महिला से ठगे गए रुपये को तीन भारतीय खाते में डाले गए थे। खातों की जांच करने के बाद तीन युवकों की पहचान की गई और पुलिस की टीम ने बृहस्पतिवार को फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से किराए का खाता उपलब्ध कराने वाले एक आरोपी धीरज राठौर को गिरफ्तार कर लिया।

ALSO READ: मिलती जुलती मेल ID बना IFFCO (Indian Farmers Fertiliser Cooperative Ltd) की फे्रंचाइजी देने के नाम पर हो रहा Cyber Fraud, आपको भी कोई ईमेल और SMS आया है क्या

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार धीरज ने बताया कि वह भी नाइजीरिआई गैंग से ऑनलाइन संपर्क में आया था। जिसके बाद गिरोह के बदमाशों से बातचीत होने के बाद उन्होंने इन्हें अपना बैंक खाता कमीशन पर उपलब्ध कराने के लिए कहा था।

कमीशन में मोटी रकम मिलने के लालच में उन्होंने अपना खाता नाइजीरियन गिरोह के बदमाशों को दे दिया था। साइबर क्राइम पुलिस अब अन्य ऐसे खाताधारकों के बारे में पता लगा रही है जो कमीशन के लालच में नाइजीरिआई गैंग को अकाउंट किराए पर दिया था।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments