Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमभारतीय Hackers का Network बढ़ रहा दुनिया में, अवैध तरीके से कमा...

भारतीय Hackers का Network बढ़ रहा दुनिया में, अवैध तरीके से कमा रहे करोड़ों

जिस तेजी से दुनिया भर में Cyber Attack की घटनाएं बढ़ रही हैं। उससे अधिक तेजी से साइबर Hackers अपने नेटवर्क को दुनिया में बढ़ा रहे हैं। इसमें Indian Hackers भी पीछे नहीं हैं। भारतीय हैकर्स दुनिया भर में अपने Network को स्थापित कर अपने नेटवर्क को आगे बढ़ाया है और इस तरह के लोग अवैध तरीके से करोड़ों की अकूत कमाई कर रहे हैं। आइए हम बताते हैं भारतीय हैकर्स के World Wide Network के बारे में।

World Wide Hacking का केंद्र बनता जा रहा भारत

जिस तरह से दुनिया भर में फैले Indian Hackers अपने नेटवर्क को आगे बढ़ाकर अवैध रूप से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। भारत का हैकिंग गिरोह के इशारे पर दुनिया भर में Government Officials और प्रमुख हस्तियों के सैकड़ों Email Accounts को अवैध रूप से हैक किया जा रहा है।

ALSO READ: पुराने दोस्तों से हुई मुलाकात तो Morphed Porn Video बना करने लगे Cyber Fraud, राजस्थान से  Delhi Police ने किया गिरफ्तार

इससे हैकर्स हजारों डॉलर कमा रहे हैं और भारत अब एक World Wide Hacking का केंद्र बनता जा रहा है। जांच में यह पाया गया कि अक्सर साइबर पीडि़तों से भारतीय हैकर Social Media पर दोस्ती करते हैं और हैकर्स ने उन्हें Click करने के लिए कुछ ऐसा भेजा, जिसमें उनकी दिलचस्पी थी। इसके बाद जब पीडि़त ने उसे क्लिक किया तो उसके Computer में  Malware Download हो गया। इससे हैकर को उनके ईमेल Inbox तक पहुंचने की अनुमति मिल गई।

ब्रिटेन के प्रमुख अखबार Sunday Times की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन भारतीय हैकरों से बात की गई, उन्होंने दावा किया कि वे कभी पकड़े नहीं गए और हर काम के लिए उन्होंने हजारों अमेरिकी डॉलर कमाए। इनमें अधिकतर हैकर्स ने Cyber security Expert के रूप में अपना Career शुरू किया। 

ALSO READ: देखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

इस मामले की पड़ताल के लिए संडे टाइम्स ने इस साल की शुरुआत में Undercover Reporters को भारत भेजा था। इन अंडरकवर रिपोर्टरों ने अवैध Hacking Industry में घुसपैठ करने के लिए भारत के कुछ बड़े कंप्यूटर हैकरों को काम देने का लालच दिया। Undercover Journalists ने लंदन के मेफेयर में ब्यूफोर्ट इंटेलिजेंस नामक एक नकली कॉर्पोरेट जांच कंपनी की भी स्थापना की। इसके बाद उन्होंने भारत के कुछ Top Hackers से यह कहते हुए संपर्क किया कि वे अपने Customers के टारगेट की निजी जानकारी हासिल करना चाहते हैं। जब कई लोगों ने हां में जवाब दिया तो इन हैकरों का Interview लिया गया।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

इसमें बेंगलुरु के हैकर ने दावा किया कि उसने Government Of India के लिए हैकिंग का काम किया है। उसने कहा कि कुछ देशों की सरकारों के विभिन्न Ministry के Computer System में सेंध लगाने के लिए उसे कमीशन दिया गया था।  Report में दावा किया गया कि भारतीय हैकरों ने पाकिस्तान के राजनेताओं, जनरलों और राजनयिकों के कंप्यूटरों को Hack कर लिया और उनकी निजी जानकारी को भारतीय खुफिया सेवाओं के इशारे पर चुरा लिया था।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments