Friday, July 1, 2022
Homeक्राइम70 साल के Doctor को 40 साल की युवती से हुआ इश्क,...

70 साल के Doctor को 40 साल की युवती से हुआ इश्क, फिर Cyber Fraud युवती ने डॉक्टर से South Africa से 7 लाख US डॉलर  का Gold लाने के नाम पर क्या-क्या किया, जानिए इस खबर में

अनीशा कुमारी: लखनऊ के 70 वर्षीय Doctor को 40 साल की युवती से इश्क हो गया और युवती ने प्रेम जाल में डॉक्टर को इस कदर फसाया की डॉक्टर से Cyber Fraud युवती ने एक करोड़ 80 लाख रुपए की ठगी कर ली।  Cyber Fraud युवती ने Doctor से शादी का झांसा देकर दोस्ती बढ़ाई और South Africa से 7 लाख यूएस डॉलर का Gold भारत लाने के नाम पर ठगी कर ली। अब इस मामले में डॉक्टर ने साइबर सेल से शिकायत की है।

पूरे Fraud को ऐसे समझिए।

दरअसल लखनऊ के रहने वाले 70 साल के एक डॉक्टर वर्तमान में एक बड़े अस्पताल में Chief Medical officer हैं और उनकी पत्नी का वर्ष 2019 में देहांत हो गया था। अकेलापन सताने के कारण उन्होंने शादी का मन बनाते हुए कई साइट पर शादी का विज्ञापन दिया और एक महिला ने इस विज्ञापन को देखकर डॉक्टर से दोस्ती बढ़ा ली।

ALSO READ: 4 महीने पहले बहन की हुई शादी, Cyber Criminal ने जीजा बता कर HR युवती को भेज दिया link, जानिए फिर क्या हुआ

आरोपी युवती ने डॉक्टर से व्हाट्सएप चैट और मोबाइल से बातचीत शुरू कर दी और उसने अपना परिचय मरीन इंजीनियर के रूप में दिया और बताया कि उसकी उम्र लगभग 40 वर्ष है। वह फ्लोरिडा शहर में रहती है और अमेरिकन शिपिंग कंपनी में तैनात है। युवती ने डॉक्टर से कहा कि वह डेढ़ महीने बाद मुंबई आ जाएगी और भारत में रहकर ही वह डॉक्टर के साथ मिलकर कोई बड़ा कारोबार करेगी।

युवती ने खुद को गुजराती ब्राह्मण बताया और कई तरह की पारिवारिक बातचीत कर डॉक्टर को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इस दौरान डॉ को भी इस युवती से बात करते-करते इश्क हो गया।

ALSO READ: OTP नहीं बताने पर साइबर जालसाज ने की तारीफ, इसके बाद भी Account कर दिया खाली। जानिए क्या हुआ

7 लाख US dollar का Gold खरीदने के नाम पर दिया झांसा

डॉक्टर के शिकायत के मुताबिक आरोपी साइबर जालसाज युवती ने उनसे कहा था कि उसके पास 7 लाख यूएस डॉलर का सोना है जो उसने दक्षिण अफ्रीका से खरीदा है। युवती ने डॉक्टर से कहा कि वह कोरियर के माध्यम से उनके लखनऊ वाले पते पर सोना भेज रही है और इसके लिए उसने कहा कि परमिशन फीस कस्टम ड्यूटी फॉरेन नेशनल ट्रेडिंग लाइसेंस आदि मद में पैसा जमा कराने होंगे और धीरे-धीरे जालसाज युवती ने डॉक्टर से एक करोड़ 80 लाख रुपए बैंक में ट्रांसफर करा लिए। इतने पैसे लेने के बाद युवती से अब डॉक्टर का संपर्क नहीं हो पा रहा है और डॉक्टर अब अपने इश्क बाजी को कोस रहे हैं।

बरतें सावधानी

– Social media और चैटिंग के माध्यम से किसी भी महिला या पुरुष से दोस्ती ना करें।

– ऐसे लोगों से बातचीत कर अपना Account Number या डिटेल जानकारी भी शेयर ना करें।

– विदेशी Gift के लालच में किसी तरह की पेमेंट आदि ना करें।

– Custom Duty समेत परमिशन व कोरियर शुल्क के नाम पर किसी तरह की धनराशि किसी और के खाते में जमा करने से बचें।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments