Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमWhatsApp का पोल फीचर कैसे करता है काम, आप भी कर सकते...

WhatsApp का पोल फीचर कैसे करता है काम, आप भी कर सकते हैं Poll Create, यहां जानिए

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए नई नई सेवाएं दे रहा है। जिससे उनका काम और भी आसान हो जाए। इसके साथ WhatsApp पर ही कुछ नई सेवाएं उसे मिल जाए। ताकि उसे कोई अन्य साइट या Platform पर जाने की जरूरत नहीं पड़े। ऐसा ही एक फीचर WhatsApp ने लॉंच किया है। जिसका नाम है Poll Feature। तो आईए हम बताते हैं कि पोल फीचर कैसे काम करता है और आप इस Feature को कैसे क्रिएट कर सकते हैं।

Meta की मैसेजिंग सेवा WhatsApp ने WhatsApp Poll नाम से अपना नया फीचर पेश किया है। यहां Android Updates के साथ समूह चैट के भीतर पोल सुविधा बनाई गई है। पोल को Create करना समूह में उपलब्ध किसी भी सदस्य द्वारा किया जा सकता है। यानी कि यह सुविधा समूह Admin तक सीमित नहीं है। WhatsApp Chat में एक बार पोल बन जाने के बाद इसके लिए 12 विकल्प मिलेंगे। Users की जरूरतों के अनुसार विकल्पों से एडजस्ट किया जा सकता है।

एक बार ग्रुप के सदस्यों के साथ पोल साझा करने के बाद, वे अपनी पसंद के अनुसार एक Option चुन सकते हैं। जैसे ही कोई नया वोट जोड़ा जाता है, पोल अपने आप Update हो जाता है। यूजर पोल परिणामों को देखने वालों से संबंधित जानकारी देख सकते हैं। वे See Vote विकल्प पर टैप करके यह भी जान सकते हैं कि किसने पोल देखा है।

ALSO READ: WhatsApp पर तुरंत चेंज करें ये सेटिंग, नहीं तो हो सकते हैं Cyber Attack के शिकार

क्या है Poll Create करने का तरीका

सबसे पहले मोबाइल पर Personal Chat खोलें और अटैच बटन पर टैप करें। उसमें से पोल आइकन चुनें और Poll Create हो जाएगा। Ask Question विकल्प के माध्यम से आप जो प्रश्न पूछना चाहते हैं । उसे लिखें। अब Add बटन पर टैप करके पोल विकल्प दर्ज करें।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

पोल विकल्पों के क्रम को बदलने के लिए हंबरगर आइकन को चुनें और ड्रैग करें। आखिर में, अपने पोल क्रिएट करने के लिए भेजें विकल्प पर टैप करें। अगर आपको किसी Poll पर वोट करना है तो तो पहले उस पर Click करें। आप अपना वोट निकालने के लिए एक बार और क्लिक भी कर सकते हैं। आप अपना वोट बदलने के लिए उपलब्ध अन्य पोल विकल्प पर Tap कर सकते हैं।

आप वह चैट खोल सकते हैं जहां पोल हुआ है। इसके बाद View Votes Option पर टैप करके अपना वोट देख सकते हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments