Thursday, August 18, 2022
Homeक्राइमYouTube से पतंजलि हरिद्वार का नंबर निकालना पड़ा भारी, पुलिसकर्मी को साइबर...

YouTube से पतंजलि हरिद्वार का नंबर निकालना पड़ा भारी, पुलिसकर्मी को साइबर ठगों ने ठगे Rs 64,500

उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत एक पुलिसकर्मी के बेटे के इलाज के नाम पर साइबर ठगों ने कॉटेज बुकिंग और जांच कराने के लिए 64,500 रुपये ठग लिए। पीड़ित ने अपने बेटे का न्यूरो का इलाज कराने के लिए यूट्यूब (YouTube) पर पतंजलि हरिद्वार का वीडियो देखकर उसमें दिए नंबर पर संपर्क किया था। पीड़ित को शक होने पर रुपये वापस मांगे तो ठगों ने उन्हें गुमराह किया और रुपये देने से इनकार कर दिया। पीड़ित ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की है।

पीड़ित पुलिसकर्मी प्रयागराज में तैनात हैं। उनका कहना है कि उनके बेटे को न्यूरो की परेशानी हुई थी। इसके इलाज के लिए वह अच्छे चिकित्सक की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यूट्यूब पर पतंजलि हरिद्वार का एक वीडियो देखा, जिसमें दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो उन्होंने इलाज कराने की बात कही। कॉलर ने विश्वास में लेने के लिए उनके व्हाट्सएप पर पतंजलि योग ग्राम ट्रस्ट के नाम का लेटर पैड भेज दिया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद कॉलर ने सात दिन हरिद्वार में रहने के लिए कोटेज की बुकिंग कराने को कहा और कोटेज बुकिंग के लिए चार हजार से सात हजार रुपये तक का पैकेज बताया। उन्होंने 4 हजार रुपये प्रतिदिन वाले कोटेज के हिसाब से 28 हजार रुपये उनके खाते में डाल दिए। बाद में आरोपियों ने जांच रिपोर्ट मांगी। जांच रिपोर्ट देखने के बाद उन्होंने खुद जांच कराने की बात कहकर 18,500 रुपये मांगे जिन्हें बाद वापस करने की बात कही।

पीड़ित ने बताया कि उसने इनमें से 18 हजार रुपये भेजे तो आरोपी ने कहा कि तुमने गलती कर दी है पूरे रुपये भेजने थे। पीड़ित को ठगी का शक हुआ तो उन्होंने इलाज कराने से इनकार कर दिया और रुपये वापस मांगे। इसकी एवज में भी आरोपियों ने उनसे पूरे रुपये देने के बाद ही रुपये वापस देने की बात कही। ऐसा करके ठगों ने उनसे 64 हजार 500 रुपये ले लिए। कविनगर थाना प्रभारी आनंद प्रकाश मिश्रा ने कहा कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। साइबर सेल की मदद से आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments