Saturday, November 27, 2021
Homeक्राइममध्य प्रदेश: साइबर ठगी मामले में Flipkart व Amazon समेत कई कंपनियां...

मध्य प्रदेश: साइबर ठगी मामले में Flipkart व Amazon समेत कई कंपनियां तलब, जानें-क्या है कारण

देश के 18 राज्यों में हुई साइबर ठगी के मामले में पुलिस ने आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर कई अहम सबूत जुटाए हैं। इस मामले में अब ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों पर भी कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। पुलिस ने फ्लिपकार्ट, अमेजन समेत कई ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों से इस केस से जुड़े साक्ष्य की जानकारी मांगी है।

मध्य प्रदेश में बालाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्त में आए आरोपियों के बयानों और जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनियों को तलब किया गया है। इन कंपनियों से खरीद-फरोख्त की जानकारी भी जुटाई जा रही है। पुलिस को शक है कि इन कंपनियों के कारोबार के तरीके भी आरोपितों के अपराध को संरक्षण दे रहे थे।

आरोपियों ने पूछताछ में इन मार्केटिंग कंपनियों से जुड़ी कई अहम जानकारियां दी हैं। बता दें कि साइबर ठगी के खिलाफ केंद्र सरकार ने देशव्यापी अभियान छेड़ा है। इस अभियान में 18 राज्यों में सक्रिय साइबर ठगों के बड़े गिरोहों का पर्दाफाश हुआ है। गृह मंत्रालय की साइबर सुरक्षा इकाई के साथ मिलकर कई राज्यों की पुलिस, फिनटेक (वित्तीय प्रौद्योगिकी) कंपनियों और जांच एजेंसियों ने कई आरोपियों की पहचान की है। इनमें से कई गिरफ्तार भी हो चुके हैं।

Follow The420.in on FacebookTwitterLinkedInInstagramYouTube & Telegram

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments