Friday, September 30, 2022
Homeक्राइमBank Website Clone कर Britain के शख्स के उड़ाए 91 लाख रुपये,...

Bank Website Clone कर Britain के शख्स के उड़ाए 91 लाख रुपये, वापस नहीं मिला एक भी रुपया, जानिए अब क्या हुआ

Britain में Cyber Criminal ने बैंक की वेबसाइट को Clone कर एक Retired बैंक अधिकारी के खाते से 91 लाख रुपये उड़ा दिए। Retired Bank Officer  की जीवन भर की जमा पूंजी को साइबर क्रिमिनल ने चूना लगा दिया। पीडि़त शख्स अब जीवन भर की कमाई को वापस पाने के लिए Legal लड़ाई लड़ रहा है।

क्या है पूरा मामला

Britain के रहने वाले Clive Morgan रिटायर्ड कस्टमर सर्विस मैनेजर हैं और उन्होंने 28 साल नौकरी में यह जमा पूंजी इकट्ठे की थी। क्लाइव और उनकी पार्टनर जूडिथ ठगी के बाद टूट गए। उन्होंने हाल में ही अपनी दुखभरी कहानी Social Media पर शेयर किया।

Clive को 91 लाख रुपए रिटायरमेंट के बाद मिले थे।  क्लाइव व उनकी पार्टनर जूडिथ इन पैसों को सुरक्षित रखने के लिए Online Search करते हुए Kleinwort Humbross Bank (क्लेनवोर्ट हमब्रोस बैंक) की साइट पर गए। इसके बाद बैंक की तरफ से क्लाइव से कथित रूप से संपर्क किया गया और उनसे निवेश के लिए कहा गया। इसके बाद 91 लाख रुपये को Secured रखने के लिए उन्होंने एक साल के लिए बैंक में Fix कर दिया।

क्लाइव व उनकी पार्टनर जूडिथ इन पैसों को सुरक्षित रखने के लिए Online Search करते हुए Kleinwort Humbross Bank (क्लेनवोर्ट हमब्रोस बैंक) की साइट पर गए

READ MOREदेखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

दरअसल Cyber Criminal ने ब्रिटेन की प्रमुख प्राइवेट बैंकों में से एक Kleinwort Humbross Bank का एक क्लोन क्रिएट किया था और क्लाइव का पैसा असली बैंक में न जाकर साइबर क्रिमिनल के पास पहुंच गया। कुछ महीने बीतने के बाद जो Phone Number और Email बैंक के  कथित  Investment Advisor ने क्लाइव को दी थी। वह बंद आने लगा।

इसके बाद बैंक से पता किया तो साइबर क्राइम के बारे में पता चला। तब क्लाइव ने Trusty Savings Bank (टीएसबी) से संपर्क किया।  टीएसबी ब्रिटेन का वित्तीय संस्थान है।

READ MORE: Cyber Fraud से नहीं डूबेगा आपका पैसा! गृह मंत्री अमित शाह ने शुरू किया हेल्पलाइन नंबर 155260

TSB का फैसला बदला, तो परेशान हुए कपल

इस मामले की जांच Trusty Savings Bank (टीएसबी) ने शुरू की तो कहा कि जो शख्स 40 साल तक बैंक का Officer रहा हो। वह ऐसी गलती कैसे कर सकता है। इसमें बैंक की तरफ से भी गलती रही है।

इस मामले में Trusty savings Bank ने बैंक से पूरे पैसे लौटाने के लिए कहा तो पीडि़त Couple ने खुशी जताई। लेकिन बाद में उस फैसले को पलट दिया गया गया। इस मामले में Greater Manchester पुलिस ने कहा कि इस तरह के कई मामले ब्रिटेन में सामने आए हैं। इनकी जांच पुलिस कर रही है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments