Friday, September 30, 2022
Homeक्राइमFake Website बनाकर Remdesivir Injection बेचने वाले  Actor समेत दो गिरफ्तार, Noida...

Fake Website बनाकर Remdesivir Injection बेचने वाले  Actor समेत दो गिरफ्तार, Noida साइबर क्राइम ने की गिरफ्तारी

COVID-19  के दौरान Fake Website बनाकर Remdesivir Injection बेचने वाले शॉर्ट मूवी के Actor समेत दो लोगों को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने एक शख्स से एक लाख 15 हजार रुपये की ठगी की थी। पूछताछ में दोनों ने एक दर्जन से अधिक लोगों के साथ इस तरह की ठगी करने की बात कबूल किया है।

कोरोना महामारी के दौरान Remdesivir Injection कोविड संक्रमितों के लिए रामबाण जैसा था। COVID-19 की दोनों लहरों में विश्वव्यापी संकट के दौरान Remdesivir injection की मांग बहुत बढ़ गई थी और इस इंजेक्शन की कालाबाजारी शुरू हो गई थी।

UP Cyber Crime के एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-36 स्थित परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम थाना में गाजियाबाद की रहने वाली निधि ने एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें बताया गया था कि COVID-19 के दौरान उनकी मां को इलाज के लिए Remdesivir injection की आवश्यकता थी।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

इसके बाद वह कई जगहों पर इस इंजेक्शन को ढूंढ रही थी लेकिन नहीं मिला था। इस दौरान उन्होंने Social Media व Online भी इस इंजेक्शन को सर्च किया था। तब एक Website पर  शख्स से उनका संपर्क हुआ था और उसने Remdesivir injection के लिए एक लाख 15 हजार रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिया था।

इसके बाद Cyber Crime Police की प्रभारी निरीक्षक ने इस मामले की जांच की तो आरोपी सिहानी गेट, गाजियाबाद निवासी Mayank Khanna और राजनगर गाजियाबाद निवासी Yash Mehta को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ में एक दर्जन से अधिक लोगों के साथ ठगी की बात कही है।

गाजियाबाद निवासी Mayank Khanna और राजनगर गाजियाबाद निवासी Yash Mehta को गिरफ्तार कर लिया।

READ MOREदेखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

Short Film का अभिनेता है आरोपी यश मेहता

साइबर क्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी यश मेहता Short Films का अभिनेता है और मयंक खन्ना BPO में कार्यरत है। कोविड काल में दोनों ने मिलकर इस तरह की ठगी को अंजाम दे रहा था। दोनों आरोपी Fake Website व Social Media के माध्यम से कोरोना काल के समय अस्पताल में बेड व Remdesivir injection उपलब्ध कराने के नाम पर जरूरत मंद लोगों से संपर्क करत थे और Call व Chatting कर  विभिन्न बैंक खातो मे पैसे ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी करते थे। इसी दौरान निधि से इन लोगों ने एक लाख 15 हजार रुपये की ठगी की थी।

Remdesivir की क्यों बढी़ थी मांग

कोविड-19 संक्रमण के दूसरे दौर में Remdesivir Injection  की सबसे अधिक मांग थी.चिकित्सकों के मुताबिक इस इंजेक्शन से वायरस का प्रभाव कम होता है। वर्तमान दौर के संक्रमण में यह इंजेक्शन फेफड़े के संक्रमण को फैलने से रोकता है। इस कारण इस इंजेक्शन की मांग बहुत अधिक बढ़ी थी अलग-अलग फार्मा कंपनियों की बाजार में अलग-अलग कीमतें हैं।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments