Tuesday, October 4, 2022
Homeक्राइमCyber Criminal सोशल मीडिया पर बुन रहे जाल, Playboy बनाने के नाम...

Cyber Criminal सोशल मीडिया पर बुन रहे जाल, Playboy बनाने के नाम पर हो रही साइबर ठगी, जानिए कैसे

Internet के इस दौर में साइबर क्रिमिनल अलग अलग तरीके से लोगों के साथ Cheating कर रहे हैं। एक तरफ पुलिस Cyber Fraud पर लगाम लगाने के लिए काम शुरू करती है तो दूसरी तरफ Cyber Criminal नया तरीका अपना लेते हैं।

अब साइबर क्रिमिनल इंटरनेट पर Sex Racket का फर्जी वेबसाइट बनाकर अपलोड कर रहे हैं और Play Boy बनाने के लिए वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के नाम से युवकों से ठगी कर रहे हैं।

ऐसे दे रहे Playboy बनाने का झांसा

Playboy बनाने का झांसा देने वाले एक रैकेट का पटना पुलिस ने खुलासा किया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस पूछताछ में इन साइबर क्रिमिनल ने बताया कि इस गैंग के शातिर Internet पर सेक्स रैकेट के वेबसाइट पर Registration करवाने के नाम पर ठगी करता है। इससे पहले Playboy बनाने का विज्ञापन दिया जाता है और तरह-तरह के आकर्षक व लुभावने ऑफर दिए जाते हैं।

ALSO READ: महिला DIG का फर्जी Instagram अकाउंट बना कर आपत्तिजनक पोस्ट किया, जब महिला IPS तो पता चला तब जानिए क्या हुआ

इसके बाद जब Playboy बनने के इच्छुक युवक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करते हैं तो रजिस्ट्रेशन के एवज में उनसे पैसे लिए जाते हैं।

Website पर साइबर क्रिमिनल अपना मोबाइल नंबर भी देते हैं जो कि फर्जी होता है। पटना के इस गैंग ने 100 से अधिक लोगों के साथ इस तरह से ठगी की है। पुलिस इन Cyber Criminal की मोबाइल की जांच कर रही है और WhatsApp Chats की डिटेल भी पुलिस निकाल रही है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों ने जिन Bank Account में साइबर ठगी के पैसे मंगवाए हैं उन्हें फ्रीज कर दिया जाएगा।

ALSO READ: औरतों से अश्लील Chatting करने की सनक, FB पर पहले भेजता था Porn Photo, फिर बनाता था दबाव, पढ़िए इस खबर में

हरियाणा में भी Gigolo बनाने का झांसा देकर की गई ठगी

Haryana के जिंद मैं भी Gigolo बनाने का झांसा देकर प्रति घंटे के हिसाब से 8 से 9 हजार रुपए देने के नाम पर एक युवक से Cyber Criminal ने 8 लाख रुपए की ठगी कर ली। अब इस मामले की जांच Cyber Cell पुलिस कर रही है।

पीड़ित शख्स का कहना है कि दो युवकों से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और उन दोनों से जब बातचीत शुरू हुई तो Gigolo बनाने का  प्रस्ताव दिया और प्रति घंटे 8 से 10 हजार रुपए कमाने का झांसा दिया। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से ID और Photo मंगवा लिए और 2000 रुपए Joining के नाम पर मांगे और फिर ₹6500 सेफ्टी किट के नाम पर जमा करा लिए। इसके बाद साइबर जालसाज ने Account Number और  अन्य जानकारी ले ली और फिर धीरे धीरे 8 लाख रुपए की ठगी कर ली।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments