Tuesday, October 4, 2022
Homeक्राइममहिला DIG का फर्जी Instagram अकाउंट बना कर आपत्तिजनक पोस्ट किया, जब...

महिला DIG का फर्जी Instagram अकाउंट बना कर आपत्तिजनक पोस्ट किया, जब महिला IPS तो पता चला तब जानिए क्या हुआ

साइबर क्रिमिनल ने दिल्ली में तैनात National Security Guard में तैनात महिला DIG का फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बना लिया और उनकी तस्वीर लगाकर महिला IPS के नाम से लोगों को आपत्तिजनक पोस्ट और मैसेज करने लगा। जब महिला आईपीएस को इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने इस मामले में कोतवाली सेक्टर 113 में Report दर्ज कराई कराई है। Noida Police इस मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला

नोएडा के सेक्टर 78 की एक Society में रहने वाली एक महिला IPS अधिकारी वर्तमान में Central Deputation पर है। वर्तमान में वह दिल्ली में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड में DIG के पद पर तैनात हैं।

ALSO READ: अगर आपके Smartphone में दिखे ये लक्षण तो हो जाएं Alert, ये साइन बताते हैं आपका स्मार्टफोन हो  गया Hack

इससे पहले वह उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में SSP के रूप में काम कर चुकी हैं। महिला आईपीएस ने नोएडा पुलिस से शिकायत की है कि जालौन का रहने वाला ऋषि सैनी ने उनका फर्जी Instagram Account बना लिया है और अकाउंट की DP पर NSG की वर्दी पहने उनकी फोटो लगा रखी है।

उनके नाम से बने Instagram Account का आरोपी दुरुपयोग कर रहा है और इससे वह परेशान हो गई है। आरोपी फर्जी Instagram अकाउंट से उनके दोस्तों और परिचितों के पास आपत्तिजनक पोस्ट और मैसेज भेज रहा है।

जब दोस्तों ने की जानकारी IPS को दी तब उन्हें इस बारे में पता चला। इसके बाद पहले आईपीएस अधिकारी ने खुद से बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि जालौन का रहने वाला एक युवक ने उनका Fake Instagram अकाउंट बनाया है और आपत्तिजनक पोस्ट कर रहा है।

ALSO READ: औरतों से अश्लील Chatting करने की सनक, FB पर पहले भेजता था Porn Photo, फिर बनाता था दबाव, पढ़िए इस खबर में

Noida Commissionerate Police की तरफ से इस मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में नोएडा जोन के DCP हरीश चंद्र का कहना है कि इस मामले में कोतवाली सेक्टर 113 में IT Act की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है और साइबर सेल की टीम मामले की जांच कर रही है।

शिकायत दर्ज कराने वाली महिला IPS काफी तेज तर्रार अधिकारी के रूप में जानी जाती हैं और उत्तर प्रदेश के कई बड़े जिलों में  SSP के रूप में उन्होंने काम किया है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments