Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमजब महिला Bank Manager ने ही कस्टमर के Debit Card Clone कर लाखों...

जब महिला Bank Manager ने ही कस्टमर के Debit Card Clone कर लाखों रुपए उड़ा दिए, जानिए फिर क्या हुआ

असम से Cyber की एक ऐसी घटना सामने आई है जिस पर आपको पहली बार में भरोसा नहीं होगा। लेकिन यह हैरान करने वाला है। असम की एक Bank Officer ने अपने ही बैंक के Customers का डेबिट कार्ड क्लोन कर उसके खाते से लाखों रुपए निकाल लिए। असम पुलिस ने जांच के बाद महिला Bank Manager को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला Deputy Bank Manager ने जानिए ऐसा क्या किया

असम की राजधानी गुवाहाटी में एक Bank Managerने अपने पिछले बैंक के ग्राहकों के Debit Card Clone किया और उसके बाद कई कार्ड के माध्यम से उनके Account से पैसे निकाल लिए। वर्तमान में महिला डिप्टी बैंक मैनेजर Axis Bank में बताई जा रही है और पहले HDFC  बैंक में काम करती थी।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

असम पुलिस ने डिप्टी मैनेजर Iftikan Huque Choudhary नाम की महिला को गिरफ्तार कर लिया है और यह महिला जब एचडीएफसी बैंक के लिए काम करती थी तभी इसने Customers के डेबिट कार्ड से चोरी की थी। यह मामला तब सामने आया जब गीता नगर की रहने वाली ज्योति कृष्ण दास नामक एक महिला ने पिछले महीने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके Bank Account से 1 लाख 75 हजार रुपे का अनधिकृत लेनदेन हुआ है।

ALSO READ: China में बैठ अपने गिरोह के साथ Telegram Group बनाकर भारत में निवेश, गेमिंग और लोन के नाम पर ठगी कर रहे चीनी, क्राइम ब्रांच की जांच में हुए चौंकाने वाले खुलासे

महिला का आरोप था कि Transaction एक डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर किया गया था लेकिन वह डेबिट कार्ड शिकायत करने वाली महिला के पास ही था। इस कारण शक के दायरे में HDFC बैंक के कर्मचारी आए। इसके बाद जब पुलिस ने उस ATM Booth की जांच की जहां से यह रकम निकाली गई थी। पुलिस को वहां से कुछ CCTV फुटेज मिले और सुराग मिलना शुरू हो गया। इसके बाद पुलिस की जांच में महिला बैंक अधिकारी रडार पर आई और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने महिला Deputy Manager के पास से 6 नए एटीएम पैक चेक बुक समेत दस्त डेबिट कार्ड और दो मोबाइल फोन समेत अन्य कागजात बरामद किया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि इस महिला Deputy Manager ने इस तरह से 1 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी की है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments