Sunday, January 29, 2023
Homeक्राइमFake Website बनाकर MBBS में दाखिला कराने के नाम पर चल रही...

Fake Website बनाकर MBBS में दाखिला कराने के नाम पर चल रही थी जालसाजी, करोड़ों की हुई ठगी

नोएडा के सेक्टर 63 में फर्जी  Consultant Agency का दफ्तर और website  खोलकर Medical College में दाखिला कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है।

जालसाज Fake Website बनाकर NEET पास छात्रों को एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर Counseling के लिए बुलाते थे और उनसे लाखों रुपए लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। इन आरोपियों ने अब तक 2 करोड़ से अधिक की ठगी की है। इस मामले में नोएडा पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

Career Junction के नाम से चल रहा था फर्जीवाड़ा

साइबर क्रिमिनल ने Career Junction के नाम से सेक्टर 63 के डी ब्लॉक में एक कंसल्टेंट्स एजेंसी का Office खोला था और आरोपियों ने इसके लिए एक वेबसाइट बनाई थी। इसके बाद साइबर क्रिमिनल NEET पास छात्र-छात्राओं से संपर्क करते थे और उन्हें अच्छे Medical College में एमबीबीएस दाखिला कराने के नाम पर काउंसलिंग करने के लिए बुलाते थे।

ALSO READ : ऐसे करें साइबर क्राइम की Online FIR

यहां पर छात्र छात्राओं के साथ बातचीत की जाती थी और चंडीगढ़, नोएडा, लखनऊ कोलकाता से लेकर आने शहरों के Medical College में Admission के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड करते थे। इसके बाद यह लोग अलग-अलग खातों में पैसे को Transfer करते थे और उन्हें कॉलेज के नाम पर एक Letter  दे देते थे। इसके बाद इन छात्रों को संबंधित मेडिकल कॉलेज के बाहर बुलाते थे। जब छात्र उस Medical College के बाहर पहुंचता था तो Cyber Criminals वहां नहीं आते थे और फरार हो जाते थे। इस मामले में कुछ छात्रों ने Noida Police  से शिकायत की और जब इस मामले की जांच की गई तो प्रारंभिक जांच में पता चला है कि 100 से अधिक छात्र छात्राओं को MBBS में दाखिले के नाम पर ठगा गया है।

ALSO READCyber Crime की रिपोर्टिंग के लिए गृह मंत्रालय ने जारी किया नया हेल्पलाइन नंबर, अब 155260 की जगह 1930 नंबर पर करें कॉल

Career Junction वेबसाइट से छात्रों को लुभाते थे

Cyber Criminals के पास नीट पास छात्र-छात्राओं का डेटा होता था। Data के तहत उन छात्र-छात्राओं से यह आरोपी संपर्क करते थे जिनके Marks कम रहते थे। इसके बाद उनसे बातचीत कर झांसे में ले लेते थे और फिर करियर जंक्शन वेबसाइट पर जाकर फॉर्म Fill कराते थे। Career Junction Website को आकर्षक तरीके से बनाया गया था जिससे कि छात्र छात्राएं झांसे में आ जाए।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments