Saturday, December 3, 2022
Homeक्राइमरिजॉर्ट में एडवांस बुकिंग के नाम पर हुआ बड़ा साइबर फ्रॉड, 20...

रिजॉर्ट में एडवांस बुकिंग के नाम पर हुआ बड़ा साइबर फ्रॉड, 20 से ज्यादा लोगों को ऐसे लगाया लाखों रुपये का चूना

इन दिनों साइबर अपराधियों का जाल कॉलिंग से लेकर इंटरनेट पर फैल गया है। जो आम लोगों के लिए बड़ा सिर दर्द है। छोटी से छोटी गतिविधियों पर नजर रखकर साइबर अपराधी लोगों को लाखों रुपये का चूना लगा रहे हैं। अब एक ऐसा ही मामला मुंबई से सामने आया है। जहां साइबर ठगों ने गूगल पर जाकर रिजॉर्ट के पेज पर अपना नंबर अपडेट कर दिया।

अब लोगों ने रिजॉर्ट में रुकने से लेकर वहां जिम, स्पा या अन्य चीजों का लाभ लेने के लिए संपर्क किया तो कॉल ठग के पास पहुंचा। यहां आरोपी ने एडवांस बुकिंग के नाम से लोगों से पहले रुपये ले लिये। एडवांस बुकिंग के पैसे देकर जब लोग रिजॉर्ट पहुंचे तो पता चला कि उनकी कोई बुकिंग ही नहीं है और न ही बुकिंग का कोई पैसा रिजॉर्ट तक पहुंचा। एक न्यूज चैनल ने भी इसकी पड़ताल की। साथ ही मामला रिजॉर्ट और पुलिस के संज्ञान में आया तो साइबर फ्रॉड का खुलासा हो सका। 

ALSO READ: देखिये कैसे यह लड़की कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कर रही है धोखाधड़ी, कॉल और व्हाट्सएप पर दिया जा रहा पैसे जीतने का लालच, रहें सावधान

बताया जा रहा है कि ठगों ने रिजॉर्ट की एडवांस बुकिंग के नाम पर एक या दो नहीं बल्कि 20 से ज्यादा लोगों को शिकार बनाकर लाखों रुपये की ठगी की है। पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी है। वहीं पीड़ितों से आरोपियो ने कैसे पैसे लिये इसका भी खुलासा किया है।

कुछ ऐसे दिया फ्रॉड को अंजाम

दरअसल यह पूरा मामला मुंबई के मलाड इलाके में स्थित एक ग्रीन विले रिजॉर्ट का है। इस रिजॉर्ट में लोग शादी, पार्टी या पिकनिक से लेकर मीटिंग के लिए बुकिंग करते हैं। रिजॉर्ट में कमरों से लेकर जिम, स्पा, प्ले एरिया की बुकिंग की जाती है। रिजॉर्ट की तरफ से गूगल पर अपनी वेबसाइट बनाकर यह डिटेल उस पर अपलोड की जाती है। गूगल पर उपलब्ध रिजॉर्ट इसी वेबसाइट पर जाकर साइबर ठगों ने अपना नंबर पोस्ट कर दिया।

ALSO READ: पुराने दोस्तों से हुई मुलाकात तो Morphed Porn Video बना करने लगे Cyber Fraud, राजस्थान से  Delhi Police ने किया गिरफ्तार

अब जो भी रिजॉर्ट में ठहरने या पार्टी, शादी के लिए संपर्क करता। यह सीधा कॉल साइबर ठगों के पास पहुंचता। साइबर ठग खुद को रिजॉर्ट का सेल्स मैनेजर बताकर बुकिंग ले लेते। साथ ही ऑनलाइन एडवांस बुकिंग के नाम पर रुपया अपने खाते में ट्रांसफर करा रहे थे। लोगों को अपने साथ हुई ठगी का पता रिजॉर्ट पहुंचकर एडवांस बुकिंग से लेकर पेमेंट के दावा करने पर लगा। साइबर ठगों ने 20 से भी ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है।

Follow The420.in on

 Telegram | Facebook | Twitter | LinkedIn | Instagram | YouTube

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

Most Popular

Recent Comments