Saturday, September 18, 2021
Homeक्राइमलाखों की ठगी करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार, फेसबुक के जरिये पूर्व सैनिक...

लाखों की ठगी करने वाला नाइजीरियन गिरफ्तार, फेसबुक के जरिये पूर्व सैनिक से दोस्ती कर लगाई 22.39 लाख रुपये की चपत

फेसबुक पर दोस्ती कर पूर्व सैनिक से 22 लाख, 39 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में एक नाइजीरियन को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुंबई से गिरफ्तार किया है। आरोपी के गिरोह ने पूर्व सैनिक से मोंगोगो वाइल्ड नट्स सीड का व्यापार करने के नाम पर रकम ठगी थी। इस गिरोह के एक सदस्य को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपी के पास से 15 मोबाइल फोन, तीन लैपटाप, दो टैबलेट और अन्य इलेक्ट्रानिक उपकरण बरामद हुए हैं।

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह के अनुसार देहरादून के राकेश चंद्र बहुगुणा ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि मार्च 2019 में उनकी पहचान फेसबुक के माध्यम से मार्लिन ब्राउन नाम की महिला से हुई। महिला ने उन्हें व्यापार का प्रस्ताव दिया था। इसमें मुंबई के व्यापारी हर्षवर्धन से मोंगोगो वाइल्ड नट्स सीड खरीदकर यूनाइटेड किंगडम की कंपनी को सप्लाई करना था। मार्लिन ने ही पीडि़त राकेश चंद्र का परिचय हर्षवर्धन से करवाया और कहा कि सीड भेजने पर उन्हें काफी मुनाफा होगा।

एसएसपी अजय सिंह ने आगे बताया कि कंपनी ने पहले पीड़ित को दो पैकेट मोंगोगो वाइल्ड नट्स सीड का ऑफर दिया और सीड के बदले खाते में तीन लाख, 86 हजार रुपये डलवा दिए। 10 अप्रैल को पीडि़त ने रकम जमा करके दो पैकेट और मंगवा लिए और कंपनी से संपर्क कर अपना प्रतिनिधि दिल्ली के एक होटल में बुलवा लिया। प्रतिनिधि राकेश चंद्र से सीड के पैकेट यह कहकर ले गया कि इसे बेंगलूरु की लैब में चेक किया जाना है।

Subscribe to our newsletter

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments